लाइव टीवी

बारां में पिता ने दिवंगत बेटे का जन्मदिन मनाया कुछ ऐसे कि लोगों की आंखें नम हो गईं
Baran News in Hindi

Vipin Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: December 20, 2019, 3:12 PM IST
बारां में पिता ने दिवंगत बेटे का जन्मदिन मनाया कुछ ऐसे कि लोगों की आंखें नम हो गईं
बारां जिले के प्रधान अजीत सिंह माथनी ने अपने दिवंगत बेटे का जन्मदिन बच्चों के साथ मनाया.

बारां जिले के प्रधान ने अपने दिवंगत बेटे का जन्मदिन (Birthday) बच्चों के साथ मनाया. बारां प्रधान अजीत सिंह माथनी का बेटा खिलाड़ी (Player) था इसलिए हर साल उसकी याद में खेल प्रतियोगिता कराते हैं. बेटे के जन्मदिन पर अजीत सिंह ने सरकारी स्कूल के सभी बच्चों को सर्दी से बचने के लिए स्वेटर बांटे. प्रधान अजीत सिंह के बेटे को गुजरे हुए करीब 10 साल हो गए.

  • Share this:
बारां. राजस्थान में बारां जिले के प्रधान ने अपने दिवंगत बेटे का जन्मदिन (Birthday) बच्चों के साथ मनाया. बारां प्रधान अजीत सिंह माथनी (Ajeet Singh Mathni)  का बेटा खिलाड़ी (Player) था इसलिए हर साल उसकी याद में खेल प्रतियोगिता कराते हैं. बेटे के जन्मदिन पर अजीत सिंह ने सरकारी स्कूल के सभी बच्चों को सर्दी से बचने के लिए स्वेटर बांटे. प्रधान अजीत सिंह के बेटे को गुजरे हुए करीब 10 साल हो गए. अपने बेटे की याद में पिता 10 सालों से एक सरकारी स्कूल के सभी बच्चो कों स्वेटर, स्कूली किताबें और जरुरत की चीजे बांटते आ रहे हैं. इसके साथ ही पिता अपने खिलाड़ी बेटे की याद में हर साल खेल प्रतियोगिता का आयोजन भी करवाते हैं.
 
10 साल पहले बेटे की हुई थी मौत

बारां प्रधान अजीत सिंह माथनी अपने एकमात्र बेटे अनिरुद्ध की याद में अनिरुद्ध सिंह माथनी स्मृति संस्थान के माध्यम से बीते 10 सालों से अपने परिवारजनों के साथ मिलकर उसका जन्मदिन जरूरतमंद बच्चों के साथ मनाते आ रहे हैं. आज उनके बेटे अनिरुद्ध के 29 जन्मदिवस के अवसर पर उनके परिवार द्वारा माथनी के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के 135 बच्चों को स्वेटर वितरित किए गए.

होनहार छात्रों को किया सम्मानित

इस अवसर पर अजीत सिंह मथानी ने स्कूल की कक्षा में प्रथम और दूसरे स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों के साथ जिले की कई प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया. इसके साथ ही अपने खिलाड़ी बेटे की याद में तीन दिन से चल रही जिला स्तरीय कबडडी प्रतियोगिया के विजेता और उपविजेता टीम को स्मृति चिन्ह के साथ प्रोत्साहन के लिए नकद पुरस्कार भी दिया. प्रधान अजीत माथनी चाहते हैं​ कि उनके अपने बच्चे की तरह ही उनके गांव और शहर के बच्चे आगे बढ़ेें.

यह भी पढ़ें: भरतपुर-मथुरा मेगा हाईवे पर कोहरे के कारण बस और ट्रक में भिड़ंत, कई यात्री घायल

जयपुर: प्रभारी सचिव महीने में न्यूनतम 5 दिन जिलों के दौरे करेंगे, आदेश जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बारां से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2019, 3:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर