कर्ज से परेशान एक और किसान ने लगाया मौत को गले, बारां में खेत में लगाई फांसी

राजस्थान में एक और किसान ने आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या कर ली है. किसान का शव सोमवार रात को उसके ही खेत में एक पेड़ पर फांसी के फंदे के सहारे लटका हुआ मिला. बताया जा रहा है कि किसान पर बैंक के साथ-साथ अन्य लोगों का भी कर्ज था.

News18 Rajasthan
Updated: July 2, 2019, 7:24 PM IST
कर्ज से परेशान एक और किसान ने लगाया मौत को गले, बारां में खेत में लगाई फांसी
प्रतीकात्मक तस्वीर।
News18 Rajasthan
Updated: July 2, 2019, 7:24 PM IST
राजस्थान में एक और किसान ने आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या कर ली है. किसान का शव सोमवार रात को उसके ही खेत में एक पेड़ पर फांसी के फंदे के सहारे लटका हुआ मिला. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है. बताया जा रहा है कि किसान पर बैंक के साथ-साथ अन्य लोगों का भी कर्ज था.

मांगरोल के बोहत गांव की घटना
जानकारी के अनुसार किसान के आत्महत्या करने की घटना बारां जिले की है. जिले के मांगरोल तहसील के बोहत गांव निवासी 40 वर्षीय किसान हजारीलाल गुर्जर ने सोमवार देर रात अपने खेत में लगे पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. ग्रामीणों ने उसके शव को पेड़ पर फंदे के सहारे झूलते देखा तो पुलिस को सूचना दी. इस पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को वहां से उतरवाकर मांगरोल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. मंगलवार को सुबह शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया.

आर्थिक तंगी के चलते था परेशान

किसानों के परिजनों का कहना है हजारीलाल पिछले कुछ दिनों से आर्थिक तंगी के वजह से परेशान चल रहा था. उस पर बैंक और बाजार के लोगों का कर्ज था. इसके चलते वो घर पर भी पैसे मांगता था. संभवतया इन्हीं कारणों के चलते उसने आत्महत्या जैसा कदम उठाया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

उदयपुर में सरपंच के फॉर्म हाउस पर मिली 50 लाख की अवैध शराब

भारत-पाक बॉर्डर पर बसे ये गांव ताले में रखते हैं पानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बारां से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 6:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...