लाइव टीवी
Elec-widget

मंदिर बनाकर हिन्दू-मुस्लिम एकता और भाईचारे की मिसाल पेश कर रहे मजीद मलिक

Vipin Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: November 12, 2019, 8:10 PM IST
मंदिर बनाकर हिन्दू-मुस्लिम एकता और भाईचारे की मिसाल पेश कर रहे मजीद मलिक
डॉ.मजीद के राधा-कृष्ण मंदिर का चल रहा निर्माण कार्य

राजस्थान के बारां में डॉ. मजीद मलिक मंदिर बनाकर हिन्दू-मुस्लिम एकता और भाईचारे की मिसाल पेश कर रहे हैं. मलिक के इस काम की हर धर्म के लोग सराहना कर रहे हैं.

  • Share this:
बारां. हिन्दू-मुस्लिम एकता और भाईचारे की यहां एक ऐसी मिसाल पेश की गई है जिसकी हर तरफ सराहना हो रही है. बारां में मजीद मलिक नाम के एक मुस्लिम ने अपनी जमीन मंदिर के लिए देकर लाखों रुपए खर्च कर खुद राधा- कृष्णा मंदिर का निर्माण करा रहे हैं. किशनगंज में भारत माता कॉलेज के संचालक डॉ. मजीद मलिक कमांडो के स्तर से अपने खर्च से मंदिर निर्माण करके की सभी धर्म के लोग इसे साम्प्रदायिक एकता की मिसाल बता रहे है.

सर्व धर्म एकता के लिए किया कार्यक्रम का आयोजन  

डॉ मजीद मालिक कमाडो ने भारत माता काॅलेज के पास ही मेन रोड पर फोरलेन हाइवे के पास बेशकीमती जमीन दान की है. इसके साथ ही राधा- कृष्णा मंदिर को बनाने में खुद लगे हुए हैं. मलिक 4500 वर्ग फीट में मंदिर और उसके परिसर का निर्माण करा रहे हैं, जिसका काम जोरों पर चल रहा है.  डॉ. मजीद ने हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सबकी एकता के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया. जिसमें  सभी धर्मों के लोग एक साथ मंच पर आए और भाईचारे का परिचय दिया. लोगों का कहना है कि मस्जिद मलिक की यह पहल हिन्दू-मुस्लिम में दरार डालनें वालों के मुंह पर तमाचा है. मलिका का भारत माता काॅलेज भी एक मिशाल है

मंदिर निर्माता डॉ. मजीद मलिक मिठाई स्थानीय युवक को मिठाई खिलाते हुए.


मजीद मलिक का कहना है कि हिंदुस्तान विश्व में सबसे न्यारा देश है , यहां पर हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सब भाई- भाई हैं और मिल जुलकर रहते हैं. मेरे माध्यम से मंदिर का निर्माण हो रहा है मै खुशकिस्मत हू.

ये भी पढ़ें- सांभर झील में मरे मिले 25 प्रजातियों के 8 हजार से ज्यादा पक्षी

ब्रह्मा की नगरी में भारतीय दुल्हन के लिबास में अप्सराओं सी दिखीं विदेशी बालाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बारां से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 8:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...