लाइव टीवी

बारां के इस सरकारी स्कूल में लकड़ी के चूल्हे पर तैयार हो रहा Mid Day Meal
Baran News in Hindi

Vipin Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: December 17, 2019, 5:16 PM IST
बारां के इस सरकारी स्कूल में लकड़ी के चूल्हे पर तैयार हो रहा Mid Day Meal
बारां जिले के राजपुर गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में चूल्हे पर पोषाहार बनाने का काम जारी है.

बारां जिले के राजपुर गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय (Government Senior Secondary School) में चूल्हे पर पोषाहार (Mid Day Meal) बनाने का काम करीब दो-तीन साल से बदस्तूर जारी है. इस स्कूल में 253 बच्चे पढ़ते हैं, जिनके लिए लकड़ी के चूल्हे पर ही भोजन व अन्य सामग्री पकाई जाती है.

  • Share this:
बारां. केंद्र सरकार घर घर गैस का चूल्हा (Gas Stove) पहुंचाने का दावा करती है, लेकिन बारां जिले (Baran District)  के एक सरकारी स्कूल में अभी भी लकड़ी का चूल्हा जलाकर मिड डे मील (Mid Day Meal) तैयार किया जा रहा है. बारां जिले के राजपुर गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में चूल्हे पर पोषाहार बनाने का काम करीब दो-तीन साल से बदस्तूर जारी है. इस दौरान कई बार शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने स्कूल में विजिट किया होगा, लेकिन लकड़ी के चूल्हे पर पोषाहार तैयार करने वाली बात किसी को नजर नहीं आई होगी.

253 बच्चों के लिए चूल्हे पर बनता है भोजन

बारां जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में यह देखने को मिला है कि यहां बीते दो—तीन वर्षों से लकड़ी के चूल्हे पर मिड डे मील बनाया जा रहा है. इस स्कूल में कक्षा एक से लेकर आठवीं कक्षा तक की पढ़ाई होती है. इस स्कूल में 253 बच्चे पढ़ते हैं, जिनके लिए लकड़ी के चूल्हे पर ही भोजन व अन्य सामग्री पकाई जाती है.

इस मामले को लेकर विद्यालय के मिड डे मील के प्रभारी ने बताया कि यहां गैस कनेक्शन नहीं है. मजबूरी में चूल्हे पर खाना बनाना पड़ रहा है.



यह भी पढ़ें: जयपुर: आंखों में मिर्ची डालकर 25 लाख की ज्वेलरी लूट का पर्दाफाश, सात गिरफ्तार

चूरू: शिक्षक पर चौथी कक्षा की 19 बच्चियों से घिनौनी करतूत का लगा आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बारां से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 17, 2019, 4:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर