लाइव टीवी

पंचायत चुनाव में हार गया प्रत्याशी तो वोटर्स से बोला - 'वापस करो नोट', Video हो रहा वायरल
Baran News in Hindi

Vipin Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: February 1, 2020, 5:10 PM IST
पंचायत चुनाव में हार गया प्रत्याशी तो वोटर्स से बोला - 'वापस करो नोट', Video हो रहा वायरल
मामला छबड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत खोपर से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है.

पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में कई प्रत्याशियों ने आचार संहिता (Code of conduct) की जमकर धज्जियां उड़ाई है. इसका ताजा उदाहरण बारां जिले (Baran district) में सामने आया है.

  • Share this:
बारां. पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में कई प्रत्याशियों ने आचार संहिता (Code of conduct) की जमकर धज्जियां उड़ाई हैं. इसका एक ताजा मामला बारां जिले (Baran district) में सामने आया है. यहां पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में हुए चुनाव में अपनी हार से बौखलाया एक प्रत्याशी मतदाताओं के पास पहुंचा और मतदान के पहले बांटे गए रुपए (Money) वापस मांगे. समर्थकों के साथ वोटर्स के पास पहुंचे प्रत्याशी के पैसे मांगने का वीडियो अब सोशल मीडिया (social media) में वायरल (Viral) हो रहा है.

ग्राम पंचायत खोपर से जुड़ा हुआ है मामला
मामला छबड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत खोपर से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. यहां सरपंच पद के एक प्रत्याशी ने मतदाताओं को लुभाने के लिए चुनाव पूर्व रुपए बांटे थे. बताया जा रहा है कि इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब वो प्रत्याशी चुनाव में हार गया. इससे गुस्साया प्रत्याशी शुक्रवार को अपने दो समर्थकों के साथ पंचायत के रींझा गांव में मतदाताओं को दिए गए रुपयों की वसूली करने पहुंच गया. इस पंचायत में सरपंच पद के लिए 6 उम्मीदवार मैदान में थे. कुछ मतदाताओं ने उसको रुपए वापस भी कर दिए. इस दौरान किसी ने इसका वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में रुपयों का लेन-देन साफ दिख रहा है.

प्रदेश में तीन चरणों में हुए थे पंचायत चुनाव



आपको बता दें कि प्रदेश में पिछले माह तीन चरणों में पंचायत चुनाव हुए थे. इसके तहत प्रथम चरण के लिए 17 जनवरी को मतदान हुआ था. दूसरे चरण के लिए 22 जनवरी और तीसरे चरण में 29 जनवरी को मतदान हुआ था. इन तीनों चरणों में प्रदेश में मतदाताओं ने अपनी अच्छी सहभागिता निभाई. इन तीनों चरणों में हनुमानगढ़ जिला मतदान में प्रदेशभर में अव्वल रहा था. चुनाव के दौरान कई स्थानों पर विवाद और हिंसा की भी खबरें आईं.

 

जयपुर: जज शर्मा ने जिस कलम से फांसी का आदेश दिया उसे बार एसोसिएशन को सौंपा

 

2 करोड़ रुपए की नशीली दवाओं का जखीरा पकड़ा, पर्यटकों के लिए होनी थी सप्लाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बारां से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 4:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,095

     
  • कुल केस

    5,734

     
  • ठीक हुए

    472

     
  • मृत्यु

    166

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,099,679

     
  • कुल केस

    1,518,773

    +813
  • ठीक हुए

    330,589

     
  • मृत्यु

    88,505

    +50
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर