लाइव टीवी

पावर प्लांट के दूषित पानी से होने वाली बीमारियां बनी लोगों की परेशानी का सबब
Baran News in Hindi

Vipin Tiwari | ETV Rajasthan
Updated: November 3, 2017, 12:47 PM IST
पावर प्लांट के दूषित पानी से होने वाली बीमारियां बनी लोगों की परेशानी का सबब
अडानी पावर प्लांट, राजस्थान

बारां जिलें के कवाई स्थित अडानी पावर प्लांट आसपास के लोगों को परेशानी का सबब बन गया है. इलाके के लोगों का कहना है कि पावर प्लांट से निकलने वाले दूषित पानी से चर्म रोग सहित कई अन्य बीमारियां पैदा हो रही हैं

  • Share this:
बारां जिलें के कवाई स्थित अडानी पावर प्लांट आसपास के लोगों को परेशानी का सबब बन गया है. इलाके के लोगों का कहना है कि पावर प्लांट से निकलने वाले दूषित पानी से चर्म रोग सहित कई अन्य बीमारियां पैदा हो रही हैं.

पंचायत समिति के पूर्व सदस्य अंजुम पठान ने बताया कि प्लांट के अंदर से निकले वाले दूषित पानी लोगों की परेशानी का कारण बना हुआ है. इससे चर्म रोग सहित अन्य बीमारीयां फैल रही हैं और तो और मवेशियों की अकाल मौत हो रही है. उन्होंने बताया कि इससे नदी नालों में दूषित पानी आने से नलकूप ओर कुओं में भी गंदगी प्रवेश कर रही है. पावर प्लांट के इस दूषित पानी से खेडली गदियाद गांव से सहित कई गांवो के लोग परेशान और बीमार हो रहे हैं.

अंजुम पठान का कहना है कि गांव की नदी का शुद्ध पानी तो अडानी प्लांट द्धारा लिफ्ट कर लिया जाता है और दूषित पानी नदियों में छोड़ा जा रहा है. इससे गांवों में चर्म रोग सहित अन्य बीमारी फैल रही है दूषित पानी के कारण लोगो का रहना दुश्वार हो रहा है. इलाके के लोगों का कहना है की वे कई बार इस बार में सरकार से शिकायत कर चुके हैं लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.
First published: November 3, 2017, 12:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading