अपना शहर चुनें

States

पुलिस व आबकारी विभाग ने नष्ट की शराब भट्टियां व स्पिरिट, 80 लीटर अवैध शराब जब्त

पुलिस और आबकारी विभाग ने लक्ष्मीपुरा में संयुक्तरूप से दबिश देते हुए शराब की भट्टियों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया.
पुलिस और आबकारी विभाग ने लक्ष्मीपुरा में संयुक्तरूप से दबिश देते हुए शराब की भट्टियों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया.

पुलिस थाना छबड़ा और आबकारी पुलिस (Police and Excise department) की इस संयुक्त कार्रवाई में अवैध शराब भट्टियों को भी पूरी तरह नष्ट (Illegal liquor) कर दिया गया. साथ ही जमीन के अंदर गाड़ कर रखे गए महुए को भी नष्ट किया गया. पुलिस ने इस दौरान चार मोटरसाइकिलें जब्त करने के साथ आठ प्रकरण दर्ज किए.

  • Share this:
बारां. पंचायत चुनावों (Panchayat Election) के मद्देनजर की गई कार्रवाई में छबड़ा के लक्ष्मीपुरा गांव में लगभग 5 हजार लीटर स्पिरिट नष्ट करने के साथ 80 लीटर अवैध कच्ची शराब (Illegal liquor) जब्त की गई. पुलिस थाना छबड़ा और आबकारी पुलिस (Police and Excise department) की इस संयुक्त कार्रवाई में अवैध शराब भट्टियों को भी पूरी तरह नष्ट कर दिया गया. साथ ही जमीन के अंदर गाड़ कर रखे गए महुए को भी नष्ट किया गया. पुलिस ने इस दौरान चार मोटरसाइकिलें जब्त करने के साथ आठ प्रकरण दर्ज किए. पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम अब मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

ग्राम लक्ष्मीपुरा में दबिश दी गई

जानकारी के अनुसार थाना छबड़ा के ग्राम लक्ष्मीपुरा में हथकढ़ शराब बनाए जाने की सूचना पर जिला आबकारी विभाग, आबकारी थाना झालावाड़ शहर, थाना छबड़ा, थाना छीपाबड़ोद, थाना बापचा, थाना सारथल, थाना हरनावदाषाहजी से आए जाप्ते ने संयुक्त रूप से ग्राम लक्ष्मीपुरा में दबिश दी. पुलिस व आबकारी जाप्ता को देखकर गांव के सभी पुरुष सदस्य भाग गए. मौके पर सिर्फ औरतें एवं बच्चे रह गए.



जमीन के अंदर गाड़ कर रखे गए महुए को भी नष्ट किया गया

एसपी के निर्देशन पर की गई कार्रवाई

छबड़ा थानाधिकारी रामनंद ने कहा कि कुछ परिवारों द्वारा बनाई जानेवाली अवैध हथकढ़ शराब बहुत खतरनाक होती है. समय-समय पर इसके खिलाफ कार्रवाई की जाती रही है, लेकिन इसके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता थी. एसपी के निर्देशन में पुलिस और आबकारी विभाग ने लक्ष्मीपुरा में संयुक्तरूप से दबिश देते हुए शराब की भट्टियों को तोड़कर पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया. साथ ही जमीन के नीचे गाड़ कर रखे गए उत्तेजित वाश को तलाश कर नष्ट किया गया. कार्रवाई के दौरान 80 लीटर हथकढ़ शराब और चार मोटरसाइकिलें जब्त की गईं. मामले में प्रभावी कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें - जयपुर Lit Fest में भावुक हुईं दीया मिर्जा, 'क्लाइमेट इमरजेंसी' पर छलके आंसू



ये भी पढ़ें - पुलिस पर युवक को घर में घुसकर पीटने का आरोप, पीड़ित परिवार ने DSP से की शिकायत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज