लाइव टीवी

लिंग परीक्षण के नाम पर ठगी आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे
Baran News in Hindi

ETV Rajasthan
Updated: July 25, 2017, 11:42 PM IST
लिंग परीक्षण के नाम पर ठगी आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे
गिरफ्तीर झोलाछाप डॉक्टर फोटो- ईटीवी

जयपुर की कन्या भ्रूण हत्या रोकथाम के लिए गठित राज्य की पीसीपीएनडीटी की विजिलेंस टीम ने मध्यप्रदेश के गुना से एक झोलाछाप डॉक्टर को गिरफ्तार किया.

  • Share this:
कन्या भ्रूण हत्या पर लगाम लगाने के लिए देशभर में अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत मध्यप्रदेश में गुना में गर्भ में लिंग परीक्षण की शिकायत आने के बाद मंगलवार को जयपुर की कन्या भ्रूण हत्या रोकथाम के लिए गठित राज्य की पीसीपीएनडीटी की विजिलेंस टीम ने मध्यप्रदेश के गुना से एक झोलाछाप डॉक्टर को गिरफ्तार किया.

ये लोगों को भ्रूण के लिंग परीक्षण के नाम पर 20 हजार रूपए तक ऐंठता था. उसे जयपुर, बारां, बूंदी, झालावाड़ की संयुक्त टीम ने बड़ी चालाकी से गिरफ्तार कर बारां लेकर आई है.

बारां के छबड़ा से लगातार सीमावर्ती मध्यप्रदेश के गुना में रूपए लेकर गर्भ के भ्रूण का लिंग जांचने की शिकायतें आ रही थीं.



मंगलवार को जयपुर के भ्रूण हत्या विरोधी थाने के निरीक्षक और बारां,झालावाड़ ,बूंदी, कोटा के पीसीपीएनडीटी के जिला प्रभारी की टीम ने एक गर्भवती महिला और उसकी सहयोगी को अपना बोगस ग्राहक बना वहां जांच कराने वाले डॉ इरशाद के पास भेजा.



इरशाद ने महिला से लिंग परीक्षण करने के बदले में 20 हजार रुपए की मांग की जिस पर उसने 2000 रुपए महिला से एडवांस लिए.  जिसके बाद वह उन्हें गुना के ही एक निजी अस्पताल कंचन मेडिकेयर एन्ड रिसर्च सेंटर पर जांच के लिए भेजा. जहाx पर जांच के बाद वो महिला को वापस इरशाद के क्लिनिक गई, वहां इरशाद ने महिला को उसके गृभ में लड़की होने की बात बताई और शेष 18 हजार रूपए ले लिए. पैसे लेते ही बाहर मौजूद विजिलेंस टीम ने झोलाछाप डॉक्टर इरशाद को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बारां से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2017, 11:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading