लापरवाही: बारां जिले में सड़क किनारे लावारिश हालत में पड़ी मिली EVM

निर्वाचन विभाग के सुरक्षा और सावधानियों के तमाम दावों के बीच बारां जिले में बड़ी लापरवाही सामने आई है. जिले में शुक्रवार को मतदान के बाद शाम को एक ईवीएम सड़क किनारे पड़ी मिली.

Vipin Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: December 8, 2018, 9:53 AM IST
लापरवाही: बारां जिले में सड़क किनारे लावारिश हालत में पड़ी मिली EVM
बारां में सड़क पर मिली ईवीएम और मौके पर पहुंची पुलिस।फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Vipin Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: December 8, 2018, 9:53 AM IST
निर्वाचन विभाग के सुरक्षा और सावधानियों के तमाम दावों के बीच बारां जिले में बड़ी लापरवाही सामने आई है. जिले में शुक्रवार को मतदान के बाद शाम को एक ईवीएम सड़क किनारे पड़ी मिली. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और ईवीएम को अपने कब्जे में ले लिया. लावारिस मिली ईवीएम खाली थी.

जानकारी के अनुसार ईवीएम जिले के किशनगंज-शाहबाद विधानसभा क्षेत्र में सड़क किनारे लावारिस हालत में पड़ी मिली. राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-27 पर मुगावली गांव के पास शाम करीब साढ़े सात बजे एक ईवीएम सड़क किनारे पड़ी थी. किसी राहगीर ने इसकी सूचना पुलिस को दी. इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और ईवीएम को बरामद कर अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस ने तत्काल इसकी सूचना पर जिला प्रशासन को दी. सूचना पर संबंधित अधिकारी पुलिस थाने पहुंचे और ईवीएम को चैक किया.

इसे भी पढ़ें :- MP, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार और कौन होगा सीएम?  

रिजर्व ईवीएम थी

मशीन पर सीरियल नंबर 431359 की स्लिप लगी हुई थी. स्लिप पर निर्वाचन केंद्र संख्या किशनगंज 194 अंकित है. पुलिस और प्रशासन की पड़ताल में सामने आया कि यह मशीन किशनगंज पोलिंग पार्टी को दी गई थी. यह रिजर्व ईवीएम थी. इसमें मतदान नहीं हुआ था. मतदान के बाद शाम को वापस जाते समय पोलिंग पार्टी की खुली जीप से यह ईवीएम गिर गई.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर