लाइव टीवी

सरपंच चुनाव: बारां और अटरू में प्रथम चरण के मतदान कल, 49 बसों में रवाना हुए मतदान दल

News18 Rajasthan
Updated: January 16, 2020, 3:59 PM IST
सरपंच चुनाव: बारां और अटरू में प्रथम चरण के मतदान कल, 49 बसों में रवाना हुए मतदान दल
बारां और अटरू में पंच, सरपंच पद के लिए शुक्रवार को मतदान होगा.

राजस्थान में पंचायतीराज आम चुनाव 2020 (Panchayat Chunav 2020) के तहत बारां (Baran) में भी प्रथम चरण का चुनाव शुक्रवार को होना है. बारां में इस चरण में पंचायत समिति बारां और अटरू में पंच, सरपंच (Sarpanch) पद के लिए मतदान होगा.

  • Share this:
बारां. राजस्थान में पंचायतीराज आम चुनाव 2020 (Panchayat Chunav 2020) के तहत बारां (Baran) में भी प्रथम चरण का चुनाव शुक्रवार को होना है. बारां में इस चरण में पंचायत समिति बारां और अटरू में पंच, सरपंच (Sarpanch) पद के लिए मतदान होगा. निर्वाचन विभाग की ओर से गुरुवार को मतदान की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया और मतदान के लिए जिला मुख्यालय स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में अंतिम प्रशिक्षण के पश्चात मतदान दलों को रवाना किया गया.

चुनाव प्रभारी बृजमोहन बैरवा का कहना है की पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में पंचायत समिति अटरू एवं बारां की कुल 61 ग्राम पंचायतों एवं 595 वार्ड के लिए चुनाव होंगे. प्रथम चरण में पंचायत समिति अटरू में 35 ग्राम पंचायत, 349 वार्ड के लिए 138 मतदान केन्द्र एवं बारां में 26 ग्राम पंचायत, 246 वार्ड के लिए 82 मतदान केन्द्र पर शुक्रवार को सरपंच और पंच के चुनाव के लिए मतदान होगा.

मतदान दलों को प्रशिक्षण और मतदान सामग्री देकर निर्धारित ग्राम पंचायतों के लिए वाहनों से निर्धारित रूट चार्ट के अनुसार रवाना किया गया है. मतदान दिवस पर संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर निगरानी के लिए वीडियोग्राफर सुपरवाईजर नियुक्त किए गए हैं. पुलिस की भी माकूल व्यवस्था की गई. वहीं संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर अलग से पुलिस का जाब्ता तैनात किया गया है.

पंचायत समिति बारां और अटरू में शुक्रवार को मतदान होगा. मतदान दल रवाना हो गए है और उनकी समस्त व्यवस्थाएं चाक-चौबंद हैं.
बृजमोहन बैरवा, मतदान दल प्रभारी



ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बारां से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 3:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर