अपना शहर चुनें

States

पानी की टंकी पर चढ़ छात्रों ने लगाया शिक्षक पर रुपए मांगने का आरोप

पानी की टंकी पर चढ़े छात्र
पानी की टंकी पर चढ़े छात्र

एक शिक्षक ने अपने विषय में छात्रों को फेल कर दिया तो करीब आधे दर्जन छात्र पानी की टंकी पर चढ़ गए. इन छात्रों ने शिक्षक पर पास करने के लिए रुपए मांगने का आरोप लगाया.

  • Share this:
अपने कोचिंग संस्थान में नहींं आने पर खफा होकर शिक्षक ने अपने विषय में छात्रों को फेल कर दिया. इससे नाराज आधे दर्जन छात्र सोमवार को छबड़ा बस स्टैंड स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए और उस शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर एक घंटे तक नारेबाजी करते रहे. छात्रों के टंकी पर  चढ़ने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझा बुझाकर नीचे उतारा. सीआई ताराचंद ने मौके पर ही प्रिंसिपल को बुलाकर छात्रों की समस्या सुनने व आरोपी शिक्षक के खिलाफ उचित कार्रवाई करने को कहा.

पानी की टंकी पर चढ़े कक्षा 11 वीं के छात्र अनिल, सुनील, सोनू, मनीष, प्रदीप व दीपक का कहना था कि छबड़ा के सी. हायर सेकेंडरी स्कूल में कार्यरत केमिस्ट्री के शिक्षक रामस्वरूप वर्मा छात्रों को अपने यहां जबरन कोचिंग पर आने का दबाव बनाते थे.

कोचिंग नहीं जाने पर लगभग डेढ़ दर्जन छात्रों को उन्होंने फेल कर दिया. फेल हुए छात्रों से 5-5 हजार रुपए की मांग की गई. कुछ ने रुपए दिए तो उन छात्रों को पास कर दिया गया. छात्रों ने पहले भी पूर्व में भी एसडीएम के पास उस शिक्षक की शिकायत की गई थी, एसडीएम ने नोडल अधिकारी को जांच सौंपी थी  लेकिन आज तक आरोपी शिक्षक का कुछ नहीं हुआ.
(रिपोर्ट- विपिन तिवारी)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज