अपना शहर चुनें

States

Baran Accident Case: ग्रामीणों ने किया पथराव, पुलिस ने बरसाई लाठियां, तनाव

ग्रामीणों द्वारा किए जा रहे जाम और प्रदर्शन के दौरान मांगरोल थानाप्रभारी ने एक युवक से मारपीट कर दी. उसके बाद ग्रामीण और भड़क गए. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
ग्रामीणों द्वारा किए जा रहे जाम और प्रदर्शन के दौरान मांगरोल थानाप्रभारी ने एक युवक से मारपीट कर दी. उसके बाद ग्रामीण और भड़क गए. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

बारां (Baran) जिले के मांगरोल (Mangrol) थाना इलाके में अवैध बजरी (Illegal gravel) का परिवहन कर रही ट्रैक्टर ट्रॉली के कुचलने से हुई 6 वर्षीय बालक की मौत (Child's death) के बाद दोपहर में वहां बवाल और बढ़ गया. घटना का विरोध कर रहे ग्रामीणों और पुलिस (Villagers and police) के बीच लाठी भाटा जंग हो गई.

  • Share this:
बारां. जिले के मांगरोल (Mangrol) थाना इलाके में अवैध बजरी (Illegal gravel) का परिवहन कर रही ट्रैक्टर ट्रॉली के कुचलने से हुई 6 वर्षीय बालक की मौत (Child's death) के बाद दोपहर में वहां बवाल और बढ़ गया. घटना का विरोध कर रहे ग्रामीणों और पुलिस (Villagers and police) के बीच लाठी भाटा जंग हो गई. आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थर फैंके तो गुस्साई पुलिसकर्मियों ने उन पर जमकर लाठियां भांजी इससे वहां भगदड़ (Stampede) मच गई है. मौके पर तनाव (Tension) बना हुआ है और भारी पुलिस बल तैनात है.

लाठीचार्ज के बाद पुलिस चौकी पर पथराव
बताया जा रहा है कि दोपहर में घटना के विरोध में ग्रामीणों द्वारा किए जा रहे जाम और प्रदर्शन के दौरान मांगरोल सीआई ने एक युवक से मारपीट कर दी. उसके बाद ग्रामीण और भड़क गए. उन्होंने पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया. इस पर पुलिस ने जाम लगा रहे और पथराव कर ग्रामीणों पर लाठीचार्ज कर दिया. इससे वहां जबर्दस्त भगदड़ मच गई. पुलिस ने ग्रामीणों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. हालात को बिगड़ते देखकर पहले से मौजूद जाब्ते के अलावा अतिरिक्त जाब्ता बुलाया गया. गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. पुलिस और ग्रामीणों के बीच तनाव बना हुआ है.


बमोरी कलां गांव में सुबह हुई थी घटना


उल्लेखनीय है कि दुर्घटना सुबह करीब 10 बजे मांगरोल थाना इलाके के बमोरी कलां गांव में हुई थी. वहां तेज गति से जा रही है अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली राह चलते बच्चे को कुचल दिया था. हादसा इतना भीषण था कि टायर के नीचे आ जाने से बालक की मौके पर ही मौत हो गई और उसका शव क्षत विक्षत हो गया. इससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने मौके पर आए खननकर्ता की बाइक को जला दिया.

पुलिस को घेरकर सुनाई थी खरीखोटी
सूचना पर जब मांगरोल थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने उसे घेर लिया. ग्रामीणों ने थानाधिकारी पर रिश्वत लेकर अवैध खननकर्ताओं को श्रेय देने का आरोप लगाया था. फिर पुलिसकर्मियों से धक्कामुक्की करते हुए उनकी जीप में तोड़फोड़ कर दी थी. बाद में जब पुलिस उपाधीक्षक वहां पहुंचे तो ग्रामीणों ने उनको भी जमकर खरी खोटी सुनाई. हालात बिगड़ते देख आसपास के 4 थानों और पुलिस लाइन से मौके पर अतिरिक्त जाब्ता बुलाया गया था.

बारां: अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर ने मासूम को कुचला, मौत पर जमकर हुआ बवाल, जाम

कोचिंग जा रही छात्रा का किया अपहरण, 6 घंटे तक कार में करते रहे गैंगरेप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज