अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

छबड़ा में अनंत चर्तुदशी शोभायात्रा आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बारां जिले के छबड़ा में अनंत चर्तुदशी पर भव्य शोभायात्रा का आज आयोजन किया जाएगा. शोभायात्रा में आने वाले जन सैलाब को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के तगड़े इंतजाम किए गए हैं.

Hindi.news18.com | May 13, 2020, 9:49 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 13, 2020
छबड़ा में अनंत चर्तुदशी शोभायात्रा आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

हाइलाइट्स

बारां जिले के छबड़ा में अनंत चर्तुदशी पर भव्य शोभायात्रा का आज आयोजन किया जाएगा. शोभायात्रा में आने वाले जन सैलाब को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के तगड़े इंतजाम किए गए हैं. शोभायात्रा में आधे दर्जन अखाड़े और करीब तीन दर्जन झांकियां शामिल होंगी. गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन गुगोर नदी में किया जाएगा.

अनंत चर्तुदशी पर छबड़ा में आज भव्य अखाड़ों के साथ विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी. शोभायात्रा को शांतिपूर्ण तरीके से लेकर संपन्न कराने के लिए पुलिस और प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.  शहर के चप्पे—चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

कड़ी सुरक्षा पुलिस के बीच आधे दर्जन ऊंटों व घोड़ों पर सवार होकर विभिन्न देवी— देवताओं की झांकियां निकाली जाएंगी. वहीं विभिन्न अखाड़े भी इस भव्य शोभायात्रा में आर्कषण का केंद्र रहेंगे. झांकियों में इंदौर के कलाकारों द्वारा कृष्ण सखा नृत्य, सागर का लेजिम डांडिया, किशनगंज का सहरिया व भवरी नृत्य समेत रावण व जटायु युद्ध आकर्षण का मुख्य केंद्र होंगे.

सुरक्षा को लेकर छबड़ा, छीपाबडौद व अटरू के डीएसपी, एसडीएम, तहसीलदार समेत पुलिस, आरएसी की बटालियन व बारां अतिरक्त रिजर्व पुलिस बल को तैनात किया गया है. अतिसंवेदनशील इलाकों में बेरिकेट्स लगाकर छतों पर राइफल धारी जवानों को तैनात किया गया है. सुरक्षा को लेकर एडिशनल एसपी मनोज चौधरी खुद कमान थामे रहेंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज