लाइव टीवी

बारां : एक ही दिन में दो महिलाओं की जिंदगी तबाह, तीन तलाक के मामले आए सामने

Vipin Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: October 7, 2019, 11:40 AM IST
बारां : एक ही दिन में दो महिलाओं की जिंदगी तबाह, तीन तलाक के मामले आए सामने
बारां जिले में दो विवाहिता तीन तलाक की हुई शिकार (सांकेतिक तस्वीर)

बारां जिले में 1 ही दिन में तीन तलाक के 2 मामले सामने आये है. पहला मामला जिले के अंता गांव का है, तो वहीं दूसरा मामला सीसवाली गांव का है.

  • Share this:
बारां. राजस्थान (Rajasthan) के बारां (Baran) जिले में 1 ही दिन में तीन तलाक (Triple talaq) के 2 मामले सामने आये है. पहला मामला जिले के अंता गांव का है, तो वहीं दूसरा मामला सीसवाली गांव का है. फिलहाल पुलिस (police) ने दोनों मामलों का दर्ज कर लिया है और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

पहले मामले में दहेज के चलते महिला को दिया तलाक

तीन तलाक कानूनन अपराध बनने के बाद बीते 7 दिनों में जिले में तीन तलाक के 3 मामले सामने आ चुके है. जानकारी के मुताबिक पहला मामला जिले का अंता गांव का है, जहां एक युवती का निकाह दो साल पहले कोटा (Kota) जिले के दीगोद तहसील के कंचनपुरा निवासी इरशाद के साथ हुआ था. शादी के बाद से ही उसे एक लाख रुपए लाने के लिए तंग किया जाने लगा था. युवती का आरोप है कि कुछ दिन पहले उसके पति, सास एवं देवर ने फिर से अंता आकर राशि मांगी. इस दौरान युवती के पिता ने जब कहा कि वह अपनी सामर्थ्य के अनुसार शादी में पर्याप्त खर्चा कर चुके और अब देने के लिए एक लाख रुपए उनके पास नहीं है, इसी बात पर पति इरशाद ने उसे तीन तलाक दे दिया. युवती ने सास एवं देवर पर तीन तलाक देने के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. पुलिस ने युवती की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

दूसरे मामले में पति ने फोन पर दिया तलाक

वहीं दूसरा मामला सीसवाली का है जहाँ शादी के पांच साल बाद विवाहिता को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया. जानकारी के मुताबिक युवती ने अपने पति असलम के खिलाफ सीसवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसके पति ने एक अक्टूबर को फोन कर तीन बार तलाक बोल कर रिश्ता खत्म कर दिया. पीड़ित महिला का आरोप है कि उसका पति उसके साथ रोज मारपीट करता था और उसने घर में दूसरी पत्नी भी रख रखी है. पीड़िता ने बताया कि उसका एक बेटा भी है और एक साल से अपने पिता के घर रह रही है. इस सबंध में पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है. फिलहाल पुलिस ने दोनों ही मामलों में जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें- आगरा से कैलादेवी आ रहे 17 श्रद्धालु घायल, ड्राइवर को झपकी आने से हुआ हादसा, 3 की हालत गंभीर

यह भी पढ़ें- नागौर: तौलियों के सहारे जेल के दीवार फांदकर फरार हुए दो कैदी, मचा हड़कंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बारां से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 11:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...