Baran News: मामूली विवाद पर दो पक्ष भिड़े, जमकर बबाल, उपद्रवियों ने फूंकीं छह दुकानें

राजस्थान के बारां में दो पक्ष आपस में भिड़े, जमकर पत्थरबाजी, पुलिस पर हमला किया. (File)

राजस्थान के बारां में दो पक्ष आपस में भिड़े, जमकर पत्थरबाजी, पुलिस पर हमला किया. (File)

राजस्थान के बारां जिले के छबड़ा में मामूली बात पर विवाद के बाद कहासुनी हुई और बाद में दो पक्षों के बीच पथराव शुरू हो गया और जमकर हंगामा हुआ. दुकानों के लूटपाट के अलावा छह दुकानों और बाइकों में आग लगा दी गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 8:57 PM IST
  • Share this:
बारां. राजस्थान के बारां के छबड़ा में मामूली बात पर हुई कहासुनी ने साम्प्रदायिक उपद्रव का रूप ले लिया. आपस में भिड़े दो समुदाय के लोगों ने जमकर पत्थरबाजी की. दुकानों के लूटपाट के अलावा छह दुकानों और बाइकों में आग लगा दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज किया और ऐहतियातन धारा 144 लागू कर दी.

इस मामूली घटना की शुरुआत शनिवार से हुई, जब अहमदपुरा निवासी कमल सिंह कस्बे के चौराहे पर फल खरीद रहे थे, वहां उसकी किसी बात पर उसकी तीन युवकों से कहासुनी हो गई. मामूली सी बात पर ही युवकों ने चाकू निकाल लिया और हमला बोल दिया. वहीं मौजूद दुकानदारों ने बीच-बचाव किया, लेकिन इस बीच दो लोग चोटिल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. इस मारपीट की घटना के बाद लोगों ने थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

इसके बाद रविवार को सुबह फिर कुछ लोग धरनावदा चौराहे पर एकत्रित हो गए. यह लोग आपस में बातचीत कर ही रहे थे, इस बीच दूसरे समुदाय के लोग भी जुटने लगे. जब दोनों समुदाय के लोग आमने सामने हो गए तो मामूली बात पर पत्थरबाजी शुरू हो गई. इससे बाजार में भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई. कुछ ही देर में बाजार में तनावपूर्ण माहौल बन गया और बेकाबू लोगों की भीड़ ने एक के बाद एक छह दुकानों में आग लगा दी. भीड़ ने कई दुकानों में तोड़फोड़ और लूटपाट भी की.

इस आगजनी से माहौल ओर बिगड़ गया. भीड़ इस कदर बेकाबू हो गई कि आग को बुझाने पहुंची दमकल में भी तोड़फोड़ की. इस अराजकता की स्थिति के बाद जब अन्य थानों की पुलिस मौके पर पहुंची तो भीड़ को लाठीचार्ज कर तितर-बितर किया. पुलिस ने लूटपाट और आगजनी के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया है. इस बीच कोटा आईजी भी मौके लिए रवाना हो गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज