बारां में दो मंजिला मकान ढहा, एक ही परिवार के 6 लोग दबे, 2 की हालत गंभीर

बारां (Baran) जिले में रविवार को दो मंजिला मकान (Two storey house) का एक बड़ा हिस्सा भरभराकर ढह (collapsed) गया. इस दर्दनाक हादसे (Penfull accident) में मकान में सो रहे आधा दर्जन लोग मलबे में दब (6 people buried) गए.

Vinod Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: September 1, 2019, 1:55 PM IST
बारां में दो मंजिला मकान ढहा, एक ही परिवार के 6 लोग दबे, 2 की हालत गंभीर
बारां जिले के सालपुरा कस्बे में हादसा रविवार को अलसुबह करीब 5 बजे हुआ. उस समय दो मंजिला मकान में मकान मालिक पवन और उनको पूरा परिवार सो रहा था. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Vinod Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: September 1, 2019, 1:55 PM IST
बारां (Baran) जिले में रविवार को दो मंजिला मकान (Two storey house) का एक बड़ा हिस्सा भरभराकर ढह (collapsed) गया. इस दर्दनाक हादसे (Penfull accident) में मकान में सो रहे आधा दर्जन लोग मलबे में दब (6 people buried) गए. हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई. आसपास के लोगों और पुलिस ने मलबे में दबे घायलों को बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल पहुंचाया. वहां दो लोगों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें कोटा रेफर किया गया है.

सालपुरा कस्बे में हुआ हादसा
जानकारी के अनुसार हादसा बारां जिले के सालपुरा कस्बे में रविवार को अलसुबह करीब 5 बजे हुआ. हादसे के समय दो मंजिला मकान में मकान मालिक पवन और उनको पूरा परिवार सो रहा था. इसी दौरान मकान का आगे का एक बड़ा हिस्सा भरभराकर ढह गया. इससे मकान में सो रहे आधा दर्जन लोग उसमें दब गए. मकान ढहने की सूचना पर वहां हड़कंप मच गया. आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचित किया. सभी ने मिलकर घायलों को मलबे से बाहर निकाला और तत्काल स्थानीय अस्पताल पहुंचाया.

दो गंभीर घायल कोटा रेफर

वहां मकान मालिक पवन और उसकी पत्नी ज्योति की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद बारां रेफर कर दिया गया. वहां भी उनकी हालत में कोई सुधार नहीं होने पर उन्हें कोटा रेफर कर दिया गया.

सिंगल ईंट की दीवारों से बना हुआ था मकान
दरअसल यह दो मंजिला मकान सिंगल ईंट की दीवारों से बना हुआ था. पहली मंजिल पर पट्टियां डाली हुई थी. वहीं दूसरी मंजिल पर आरसीसी की छत थी. सिंगल ईंट इन दीवारों को सीधा ही खड़ा किया गया था. उनके बीच कोई पिलर नहीं था. लिहाजा सिंगल ईंट की दीवारें वजन सह नहीं पाई और मकान का एक हिस्सा भरभराकर गिर गया. मकान का बड़ा हिस्सा गिरने के बावजूद आरसीसी की छत नहीं टूटी.
Loading...

अलवर मॉब लिंचिंग- आपराधिक गैंग से जुड़ा है पीड़ित हाकिम

कोटा में शिक्षक ने की छात्रा से छेड़छाड़, भीड़ ने जमकर पीटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बारां से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 1:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...