Baran: स्कूल में घुसा 12 फीट लंबा विशाल अजगर, जानें फिर क्‍या हुआ

वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और अजगर को रेस्क्यू कर उसे पकड़ा.
वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और अजगर को रेस्क्यू कर उसे पकड़ा.

बारां के शाहबाद कस्बे में शुक्रवार को एक अजगर (Python) जंगल से निकलकर स्कूल पहुंच गया. वहां उसे चारदीवारी पर घूमते देखकर कर ग्रामीणों की सांसें अटक गईं.

  • Share this:
बारां. जिले के शाहबाद कस्बे में शुक्रवार को एक स्कूल में विशाल अजगर (Python) घुस गया. इससे सैंकड़ों ग्रामीणों की सांसें अटक गईं. 12 फीट लंबा बताया जा रहा यह अजगर स्कूल (School) की चारदीवारी पर घूम रहा था. सूचना पर वन विभाग (Forest department) की टीम ने मौके पर पहुंचकर अजगर को बड़ी मुश्किल से काबू में किया. बाद में उसे समीप ही स्थित जंगल में छोड़ दिया गया. तब जाकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली. गनीमत यह थी कि कोरोना काल के चलते स्कूल बंद थी.

जानकरी के अनुसार, शाहबाद कस्बे में यह अजगर सुबह मॉडल स्कूल की बाउंड्री पर घूमता हुआ दिखाई दिया. अजगर को देख लोगों में हड़कंप मच गया. वहां पर अजगर को देखने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई. इसके बाद स्थानीय लोगों ने वन विभाग को सूचना दी. इस पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और अजगर को रेस्क्यू कर उसे पकड़ा. बाद में उसे जंगल में छोड़ दिया गया. बारां जिले का शाहबाद क्षेत्र घना जंगली इलाका है. यहां अक्सर जंगली जीव और जानवर कस्बे में घुस आते हैं. इससे कई बार ग्रामीणों की जान खतरे में पड़ जाती है.

PHOTOS: चित्तौड़गढ़ में खेत में 12 फीट का विशालकाय अजगर देखकर उड़े ग्रामीणों के होश, यूं किया काबू



हाल ही में चितौड़ में निकला था अजगर
उल्लेखनीय है कि हाल में चित्तौड़गढ़ शहर के पास स्थित गोपाल नगर गांव में एक विशाल अजगर मिलने से वहां हड़कंप मच गया था. वह भी करीब 12 फीट लंबा था. अजगर की साइज देखकर ग्रामीणों के हलक सूख गये थे. यह अजगर गांव के एक किसान गोपीलाल के खेत में घूमता हुआ पाया गया था. बाद में वन विभाग और वन्य जीव प्रेमियों टीम ने उसे रेस्क्यू कर वन क्षेत्र में छोड़ा. चित्तौड़गढ़ के आसपास भी काफी बड़ा जंगली इलाका है. वहां भी जंगली जीव जंतु आबादी इलाकों में अक्सर आते रहते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज