• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • BARMER 75 LAKH RUPEES WITHDRAWN FROM ATMS OF 28 BRANCHES OF STATE BANK IN BARMER A GANG EXECUTED NODSSP

Barmer News: बाड़मेर में स्टेट बैंक की 28 शाखाओं के ATM से 75 लाख रुपए निकाल, एक गिरोह ने दिया वारदात को अंजाम

बाड़मेर जिला मुख्यालय पर एटीएम से तकरीबन 75 लाख 95 हजार रुपये की नकदी पार करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

बाड़मेर में स्टेट बैंक की 28 शाखाओं के ATM से 75 लाख से ज्यादा अधिक की चोरी का सनसनीखेज मामला सामने आया. एसबीआई के मुख्य प्रबंधक की शिकायत पर शहर कोतवाली ने आईटी एक्ट व धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू की.

  • Share this:
बाड़मेर. बाड़मेर जिला मुख्यालय पर एटीएम से तकरीबन 75 लाख 95 हजार रुपये की नकदी पार करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यह सारी राशि अवैध निकासी यानि चोरी से निकाली गई है. इस घटना को सुनियोजित तरीके से 2 से 3 माह के दौरान किया गया है. मामले की जानकारी मिलते ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मुख्य प्रबंधक ने कोतवाली पुलिस को मामले की जानकारी दी है. पुलिस के पास शिकायत पहुंचते ही पुलिस में हड़कंप मच गया है.

जानकारी के मुताबिक बाड़मेर के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से 74 लाख 95 हजार की अवैध निकासी पिछले दो-तीन महीनों के दौरान की गई. यह अलग-अलग खातों से 10 हजार रुपये के रूप में या इससे अधिक राशि का करीब 400 बार से अधिक ट्रांजैक्शन के जरिए की गई है. यह निकासी पिछले साल 22 दिसंबर 2020 से लेकर अब तक की गई है. कोतवाल प्रेमप्रकाश के मुताबिक, शहर के SBI बैंक के 28 ATM से राशि की निकासी की गई है. पुलिस अब जांच पड़ताल में जुट गई है.

मामले की शिकायत लेकर कोतवाली पहुंचे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया प्रताप जी की पोल शाखा के मुख्य प्रबंधक सुजीत कुमार झा के मुताबिक, एटीएम मशीन में पावर फैलियर करके एक संगठित गिरोह द्वारा इस वारदात को अंजाम दिया गया है. इस ग्रुप में बड़ी संख्या में सदस्य शामिल होने की आशंका है.



इस गिरोह ने पिछले 2 से 3 महीने के अंदर अलग-अलग खातों से 400 बार से अधिक ट्रांजैक्शन करके इतनी बड़ी धनराशि की निकासी कर ली है. अब पुलिस को शिकायत मिलने के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया है. बाड़मेर पुलिस पूरे मामले की तह तक जाने में जुटी हुई है. निकाली गई धनराशि लोगों में से न कटकर एसबीआई बैंक में से धनराशि निकाली गई है. जिससे उनमें हड़कंप मच गया है. कोतवाल प्रेम प्रकाश के मुताबिक मामला दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है. यह काम चोर गिरोह का या है बैंक कार्मिको की मिलीभगत से इस वारदात को अंजाम दिया गया है इसकी जांच पड़ताल की जा रही है.
Published by:Sumit Pandey
First published: