होम /न्यूज /राजस्थान /बाड़मेर में बड़ा हादसा, वायुसेना का MIG 21 विमान हुआ क्रैश, पायलट सुरक्षित

बाड़मेर में बड़ा हादसा, वायुसेना का MIG 21 विमान हुआ क्रैश, पायलट सुरक्षित

विमान जहां पर क्रैश हुआ वहां पर मौजूद कुछ झोपड़ियों में आग लग गई.

विमान जहां पर क्रैश हुआ वहां पर मौजूद कुछ झोपड़ियों में आग लग गई.

MIG 21 crashed in Barmer: बताया जा रहा है कि विमान अपनी नियमित उड़ान पर था, अचानक तकनीकी खराब आ जाने के चलते हुआ क्रैश, ...अधिक पढ़ें

बाड़मेर. राजस्‍थान के जिला बाड़मेर स्थित भुटारिया गांव के पास बुधवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां पर वायुसेना का एक मिग 21 विमान क्रैश हो गया. जानकारी के अनुसार मिग को उड़ा रहे पायलट सुरक्षित हैं और किसी भी तरह कि अन्य जान हानि होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है. हादसे की सूचना पर पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. वहीं वायुसेना के भी अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है. बताया जा रहा है कि मिग अपनी रुटीन उड़ान पर था और इसी दौरान ये हादसा हो गया.

कुछ घरों में लगी आग
विमान जिस जगह पर क्रैश हुआ वहां पर कुछ झोपड़ियां और अन्य कच्चे घर मौजूद थे. विमान के गिरने और दूर तक घिसटने के चलते इन मकानों में आग लग गई. हालांकि इस दौरान किसी भी तरह की जान हानि की कोई सूचना नहीं है. ग्रामीणों ने मिट्टी और पानी की मदद से विमान और घरों में लगी आग को बुझाया.

rajasthan news, mig crashed, mig crashed in barmer, airforce, pilot is safe, plane crash, big news, breaking news, big accident

विमान के पायलट को कुछ हल्की चोट आई हैं और उसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है.

बड़ा हादसा टला
बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी के चलते विमान उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद क्रैश हो गया. सूत्रों के अनुसार विमान ने बाड़मेर के उत्तरलाई एयरबेस से उड़ान भरी थी और अचानक विमान नीचे की तरफ गिरने लगा. इस दौरान पायलट ने सूझबूझ दिखाई और विमान को आबादी के इलाके से दूर ले गया. इसके बाद पायलट ने खुद को इजेक्ट कर लिया जिसके चलते उसकी जान बच गई. फिलहाल हादसे के संबंध में एयरफोर्स या प्रशासन की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है.

" isDesktop="true" id="3710598" >
ऐसा लगा जैसे बम फूटा
स्‍थानीय लोगों के अनुसार विमान के क्रैश होने से पहले आसमान में तेज गड़गड़ाहट की आवाज सुनाई दी और उसके बाद तेज धमाका हुआ. ऐसा लगा जैसे कोई बड़ा बम फटा हो. विमान के क्रैश होने पर कई किमी. दूर तक धुंएं का गुबार देखा गया.

Tags: Accident, Barmer news, Indian Airforce, Plane Crash, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें