Home /News /rajasthan /

मानवेन्द्र सिंह ने छोड़ी BJP, लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, कहा-कमल का फूल, मेरी भूल

मानवेन्द्र सिंह ने छोड़ी BJP, लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, कहा-कमल का फूल, मेरी भूल

बाड़मेर के शिव से बीजेपी विधायक मानवेन्द्र सिंह ने पचपदरा में आयोजित स्वाभिमान रैली में बीजेपी छोड़ने का एेलान किया.

    बाड़मेर के शिव विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक कर्नल मानवेन्द्र सिंह ने पार्टी छोड़ दी है. उन्‍होंने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. पचपदरा में अपनी बहु्प्रचारित स्वाभिमान रैली के बाद जसोल में मानवेंद्र ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने भाजपा से नाता तोड़ लिया है और वह आगामी लोकसभा चुनाव घर (बाड़मेर-जैसलमेर सीट) से लड़ेंगे.

    सिंह ने शनिवार को पचपदरा में स्वाभिमान रैली को संबोधित करते हुए कि कहा कि इतने साल तक धैर्य रखा. मेरी वजह से समर्थकों को परेशान किया गया. पीएम को भी बताया. जब फैसला लेने वाले चूक करे तो धैर्य टूटता है, आज वो सीमा खत्म हुई.

    रैली में मानवेन्द्र सिंह ने 'कमल का फूल, मेरी भूल' कहते हुए इस बारे में रैली में आए लोगों से राय मांगी. इस पर वहां मौजूद लोगों ने बीजेपी छोड़ने के नारे लगाए. सिंह ने भावुक होते हुए कहा कि 2014 में दिन में 12 बजे पीएम नरेंद्र मोदी का फोन आया था. उन्‍होंने कहा जसवंत सिंह का टिकट मैंने नहीं काटा. जयपुर के एक और दिल्ली के दो नेताओं ने काटा है.

    ये भी पढ़ें- स्वाभिमान रैली: बीजेपी विधायक मानवेन्द्र सिंह का पचपदरा में शक्ति प्रदर्शन

    स्वाभिमान की यह लड़ाई पूरे प्रदेश में चलेगी
    मानवेन्द्र सिंह ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सभा की चिंगारी को जलाए रखना हर स्वाभिमानी का काम है. स्वाभिमान की यह लड़ाई पूरे प्रदेश में चलेगी. इसकी गूंज प्रदेश से केंद्र तक पहुंचेगी. आज अपने धैर्य की सीमा समाप्त हो गई है. तूफान पचपदरा से शुरू हुआ है और यह जयपुर तक पहुंचेगा. मेरे सभी स्वाभिमानियों का निर्णय मेरे सिर आंखों पर रहेगा.

    ये भी पढ़ें- जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र बने BJP की मुश्किल, 40 सीटों पर मंडराया खतरा 

    कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं BJP के संस्थापकों में से एक जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र 

    सबसे ज्यादा मतों से जीतने का रिकॉर्ड रहा है मानवेन्द्र का
    बीजेपी का दामन छोड़ने वाले शिव विधायक मानवेन्द्र सिंह पूर्व में बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं. 2003 के लोकसभा चुनाव में सिंह के नाम सबसे ज्यादा मतों से जीतने का रिकॉर्ड है. सिंह ने उस समय 2,72000 से भी अधिक मतों से जीत दर्ज की थी. सिंह राजनीति के अलावा खेल और पत्रकारिता से भी जुड़े हैं. वे आज भी अंग्रेजी अखबारों के लिए लिखते हैं. वे वर्तमान में राजस्थान फुटबाल संघ के प्रदेशाध्यक्ष होने के साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर भी फुटबॉल संघ के उपाध्यक्ष भी हैं. प्रारंभिक पढ़ाई अपने गांव जसोल में करने वाले सिंह ने आगे की पढ़ाई अजमेर के मेयो कॉलेज और फिर लंदन में की.

    Tags: Assembly Election 2018, Barmer news, BJP, Know Your Leader, Rajasthan Assembly Election 2018, Rajasthan news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर