Home /News /rajasthan /

चौहटन विधायक तरुणराय कागा ने छोड़ी बीजेपी, सक्रिय राजनीति से लिया संन्यास

चौहटन विधायक तरुणराय कागा ने छोड़ी बीजेपी, सक्रिय राजनीति से लिया संन्यास

विधायक तरुणराय कागा। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

विधायक तरुणराय कागा। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

बाड़मेर के चौहटन से बीजेपी के विधायक तरुणराय कागा ने टिकट कट जाने से नाराज होकर न केवल पार्टी का दामन छोड़ दिया, बल्कि सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने की भी घोषणा कर दी है.

    प्रदेश में बीजेपी व कांग्रेस में टिकटों पर रार बढ़ती जा रही है. टिकट नहीं मिलने से कोई पार्टी छोड़कर बगावत कर रहा है तो राजनीति ही छोड़ रहा है. टिकट नहीं मिलने से राजनीति ही छोड़ने का एक मामला हुआ है बाड़मेर में. बाड़मेर के चौहटन से बीजेपी के विधायक तरुणराय कागा ने टिकट कट जाने से नाराज होकर न केवल पार्टी का दामन छोड़ दिया, बल्कि सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने की भी घोषणा कर दी है.

    चौहटन विधायक तरुण राय कागा ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी को दिए अपने दो लाइन के इस्तीफ में पार्टी छोड़ने के साथ ही सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने की भी घोषणा कर दी. चौहटन अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित सीट है. यहां से बीजेपी ने इस बार आदूराम मेघवाल को टिकट दिया है. आदूराम पहले 2003 में बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन वो उस समय हार गए थे.

    कागा ने एक चुनाव जीता और एक हारा
    वहीं तरुणराय कागा विधानसभा का एक चुनाव हार चुके हैं और पिछला चुनाव वे जीते थे. कागा उससे पहले कांग्रेस में रहते हुए चौहटन से प्रधान रह चुके हैं. बताया जा रहा है पार्टी की अंदरुनी राजनीति में उनका काफी विरोध है. वहीं गत लोकसभा चुनावों में बीजेपी के संस्थापक सदस्य जसवंत सिंह द्वारा बगावत किए जाने के बाद कागा ज्यादा मुखर नहीं हुए. वे इस मामले में लगभग चुप ही रहे. इसको लेकर भी पार्टी में उनके खिलाफ विरोध था.

    यहां पढ़ें- राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 से जुड़ी ताजा खबरें 

    ये भी पढ़ें:  मंत्री रिणवां पर क्यों भारी रहे पैराशूटर उम्मीदवार महर्षि ? ये बताए जा रहे हैं कारण  

    Tags: Assembly Election 2018, Assembly Elections 2018, Barmer news, BJP, Rajasthan Assembly Election 2018, Rajasthan news, Rajasthan Polls

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर