बाड़मेर पंडाल हादसा: सीएम ने दिए जांच के आदेश, घटना पर जताया दुख

बाड़मेर के जसोल में हुए दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत के बाद वहां राहत व बचाव कार्य तेज कर दिए गए हैं.

News18 Rajasthan
Updated: June 24, 2019, 10:02 AM IST
News18 Rajasthan
Updated: June 24, 2019, 10:02 AM IST
बाड़मेर के जसोल गांव में हुए दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत के बाद वहां राहत एवं बचाव कार्य तेज कर दिए गए हैं. सीएम अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख जताते हुए हताहतों को तत्काल हरसंभव राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने अधिकारियों से कहा है कि राहत कार्यों में कोई कोताही नहीं बरती जाए. उन्होंने बाड़मेर प्रशासन को हादसे की जांच के आदेश दिए हैं. इससे पहले सीएम गहलोत ने हादसे की सूचना मिलने के बाद तत्काल अधिकारियों से पूरी जानकारी ली. घटनास्थल पर बाड़मेर का पूरा जिला प्रशासन पहुंच गया है और वह बचाव व राहत कार्य में जुटा हुआ है. डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी हादसे पर दुख जताया है.

आंधी-तूफान के कारण गिरा पंडाल
जसोल में रविवार को आंधी-तूफान और बारिश के कारण वहां चल रही रामकथा का पंडाल गिर गया. यह पूरा पंडाल लोहे का था. पंडाल में लगे बिजली के उपकरणों के कारण उसमें करंट फैल गया. पंडाल गिरने के बाद उसमें मौजूद श्रद्धालु उसके नीचे दब गए. हादसे में 14 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और करीब चार दर्जन से ज्यादा गंभीर रूप से घायल हो गए. श्रद्धालुओं की मौत पंडाल में फैले करंट लगने से हुई बताई जा रही है. घायलों को बालोतरा के नाहटा अस्पताल समेत अन्य अस्पतालों में दाखिल कराया गया है.

ये हैं मृतकों में शामिल

जसोल में हुए हादसे में देवीलाल, जब्बर सिंह, केवलदास, पेमाराम, चम्पालाल पालीवाल, अविनाश पारख, इन्द्र सिंह, सांवलदास, माल सिंह, सुंदरी देवी और रमेश कुमार समेत तीन अन्य लोगों की मौत हो गई.

गत वर्ष श्रीगंगानगर में हुआ था हादसा
उल्लेखनीय है कि इससे पहले गत वर्ष श्रीगंगानगर जिले में भी ऐसा ही एक हादसा हुआ था. वहां कृषि मंडी में आयोजित स्थानीय आयोजन में हजारों लोग जुटे थे. इस दौरान लोग मंडी के टीन शेड पर चढ़े हुए थे. लोगों की भीड़ के दबाव के कारण टीन शेड ढह गया था. हालांकि उस हादसे में कोई जनहानी नहीं हुई थी, लेकिन कई लोग घायल हो गए थे.
Loading...


 



ये भी पढ़ें--

पंडाल गिरने से 14 श्रद्धालुओं की मौत, तकरीबन 50 घायल

गहलोत सरकार ने 78 नेताओं को दी राजनीतिक नियुक्तियां
First published: June 23, 2019, 6:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...