लाइव टीवी

बाड़मेर : 29 फरवरी को 'थार के वीर' कार्यक्रम में याद किए जाएंगे वीर सपूत
Barmer News in Hindi

Premdan Detha | News18 Rajasthan
Updated: February 2, 2020, 7:24 PM IST
बाड़मेर : 29 फरवरी को 'थार के वीर' कार्यक्रम में याद किए जाएंगे वीर सपूत
प्रदीप कुमार शर्मा, कमांडेंट व मार्गदर्शक टीम 'थार के वीर' ने कहा कि पूरा देश बाड़मेर को शूरता और वीरता के नाम से जानता है.

बाड़मेर (Barmer) के सैनिकों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है. समय-समय पर यहां के जवानों ने देश हित में अपना बलिदान (Sacrifice) दिया है. आज संपूर्ण देश बाड़मेर को शूरता और वीरता (Bravery) के नाम से जानता है. आगामी 29 फरवरी को बाड़मेर के शहीदों और मरूभूमि के वीर सपूतों की याद में एक बार फिर 'थार के वीर' (Thar ke veer) कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

  • Share this:
बाड़मेर. सीमावर्ती बाड़मेर (Barmer) जिले के सैनिकों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है. समय-समय पर यहां के जवानों ने देश हित में अपना बलिदान (Sacrifice) दिया है. आज संपूर्ण देश बाड़मेर को शूरता और वीरता (Bravery) के नाम से जानता है. इसी को ध्यान में रखते हुए आगामी 29 फरवरी को बाड़मेर के शहीदों और मरूभूमि के वीर सपूतों की याद में एक बार फिर 'थार के वीर' (Thar ke veer) कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इसमें कारगिल हीरो परमवीर चक्र विजेता सूबेदार संजय कुमार मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करके शहीद परिवारों का हौसला अफजाई करेंगे.

शहीदों के परिवार को सम्मान

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बाड़मेर के शहीदों के परिवार का सम्मान करना है. साथ ही बाड़मेर के शहीदों के परिवार के लिए बेहतरीन स्कूल शिक्षा, कॉलेज शिक्षा, हॉस्टल सुविधा, कोचिंग सुविधा ,चिकित्सा सुविधा, स्पोर्टस सुविधा, विधि सुविधा, जांच सुविधा उपलब्ध करवाना है, जिससे शहीद के परिवारों को संबल मिल सके. साथ ही बाड़मेर के युवा राष्ट्र सर्वोपरि की परिकल्पना के साथ देश को प्रथम मानते हुए अपने देश हित में योगदान दे सकें.

सीमा सुरक्षा बल की 115 बटालियन के कमांडेंट और टीम थार के वीर के मार्गदर्शक प्रदीप कुमार शर्मा ने 'थार के वीर' कार्यक्रम को लेकर आयोजित पत्रकार वार्ता में ये बातें कही. इससे पूर्व समाजसेवी तनसिंह चौहान व आरएसएस के जिला सर्व संघ चालक पुखराज गुप्ता को पुष्पांजलि व दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई.

ये भी पढ़ें - मुख्य धारा में आएंगे सहकारी भूमि विकास बैंक, किसानों को देंगे 230 करोड़ के ऋण

ये भी पढ़ें - चूरू: 11वीं की छात्रा से चलती कार में रेप, चालक गिरफ्तार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाड़मेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 7:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर