लाइव टीवी

बाड़मेर: होमवर्क नहीं करने पर टीचर ने 11वीं के छात्र को पाइप से पीटा, केस दर्ज

Premdan Detha | News18 Rajasthan
Updated: November 8, 2019, 3:34 PM IST
बाड़मेर: होमवर्क नहीं करने पर टीचर ने 11वीं के छात्र को पाइप से पीटा, केस दर्ज
मामला जिला मुख्यालय पर स्थित डूंगर विद्यापीठ से जुड़ा हुआ है. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

बाड़मेर (Barmer) जिला मुख्यालय पर एक निजी स्कूल (Private schools) में होमवर्क (Home work) नहीं करके लाने पर स्कूल प्रबंधक/शिक्षक (School Manager/Teacher) ने 11वीं के छात्र की पाइप (Pipe) से बेहरमी से पिटाई (Beating mercilessly) कर डाली. छात्र की पिटाई इस कदर की गई कि उसके शरीर पर जगह-जगह निशान हो गए.

  • Share this:
बाड़मेर. राजस्थान (Rajasthan) के बाड़मेर (Barmer) जिला मुख्यालय के एक निजी स्कूल (Private School) में होमवर्क (Home Work) नहीं कर के लाने पर स्कूल प्रबंधक/शिक्षक (School Manager/Teacher) ने 11वीं के छात्र की पाइप (Pipe) से बेहरमी से पिटाई (Beating) कर डाली. पिटाई से छात्र के शरीर पर जगह-जगह निशान पड़ गए. पीड़ित छात्र के परिजन जब इसकी शिकायत लेकर स्कूल पहुंचे तो वहां उनकी सुनवाई नहीं हुई. जिसके बाद वो अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ACP) के पास पहुंचे. एएसपी ने मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

प्लास्टिक के मजबूत से पाइप से पीटा
यह मामला जिला मुख्यालय पर स्थित डूंगर विद्यापीठ से जुड़ा हुआ है. दसवीं का टॉपर रह चुका छात्र भुवनेश इस स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ता है. पीड़ित भुवनेश और उनके परिजनों ने बताया कि दिवाली से एक दिन पहले उसके बुखार आ गया था. इसलिए भुवनेश स्कूल नहीं जा सका और उसने होमवर्क समय पर नहीं कर पाया. दो दिन पहले छह नवंबर को भुवनेश स्कूल गया तो स्कूल प्रबंधक जगदीश गोदारा ने उससे होमवर्क के बारे में पूछा. भुवनेश ने जब इसका कारण बताया तो प्रबंधक जगदीश गोदारा गुस्से से आगबबूला हो उठे और उन्होंने प्लास्टिक की मजबूत पाइप से उसकी पिटाई शुरू कर दी. पूरी क्लास के सामने भुवनेश छोड़ देने की मिन्नतें करता रहा, लेकिन प्रबंधन पर कोई फर्क नहीं पड़ा. इतना ही नहीं रो रहे चोटिल भुवनेश को घर भी नहीं जाने दिया गया.

स्कूल में सुनवाई नहीं होने पर परिजन पुलिस के पास पहुंचे

छुट्टी होने पर जब भुवनेश घर पहुंचा तो उसने मां के सामने फूट-फूटकर रोते हुए आपबीती बताई. बेटे के हाथ-पैरों पर पिटाई के निशान देखकर परिजनों के पैरों तले से जमीन खिसक गई. उसके बाद परिजन स्कूल और पहुंचे और प्रबंधक से बात की तो उसने कोई जवाब नहीं दिया. आखिरकार परिजन पीड़ित लड़के को लेकर न्याय के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खींवसिंह भाटी के पास पहुंचे और आपबीती बताई.

बर्बरता से बच्चे की पिटाई हुई है
भुवनेश की हालात को देखकर एसीपी भाटी ने भी माना कि उसे बेदर्दी से पीटा गया है. उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए परिवाद दर्ज करने के लिए सदर थाने में भेज दिया. साथ ही छात्र का मेडिकल भी करवाया गया है. उन्होंने कहा कि इस मामले में कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी.
Loading...

ये भी पढ़ें-

नागौर: बाइकर्स ने महिला पुलिसकर्मी को घसीटा, थप्पड़ जड़ा तो किया हंगामा

Murder's Story: छोटी बहन के अय्यास प्रेमी का 2 बड़ी बहनों ने यूं किया खात्मा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाड़मेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 3:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...