लाइव टीवी

बाड़मेर: बाजार में गैस सिलेंडर ब्लास्ट से कई दुकानों में लगी आग, मची अफरा-तफरी

Premdan Detha | News18 Rajasthan
Updated: October 21, 2019, 8:04 PM IST
बाड़मेर: बाजार में गैस सिलेंडर ब्लास्ट से कई दुकानों में लगी आग, मची अफरा-तफरी
ब्लास्ट के तेज धमाके के साथ ही वहां आग लग गई. देखते ही देखते आग आसपास की आधा दर्जन दुकानों में फैल गई. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

बाड़मेर जिला मुख्यालय (Barmer district headquarters) के मुख्य बाजार (Main Market) में सोमवार को एक दुकान में गैस सिलेंडर में ब्लास्ट (Blast in gas cylinder) हो गया. हादसा होते ही बाजार में अफरातफरी मच गई. ब्लास्ट के कारण आसपास की करीब आधा दर्जन दुकानें आग (Fire in 6 shops) की चपेट में आ गईं.

  • Share this:
बाड़मेर. राजस्थान (Rajasthan) के बाड़मेर जिला मुख्यालय (District Headquarters) के मेन मार्केट (Main Market) में ज्वेलर्स के यहां रखे गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. धमाके के बाद आसपास के आधा दर्जन दुकानों में आग लग गई जिससे यहां अफरा-तफरी फैल गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस (Police) और फायर बिग्रेड (Fire Brigade) ने आग पर काबू पाया.

स्वर्ण आभूषण की दुकान में हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक यह घटना शाम करीब साढ़े पांच बजे की है. शहर के मुख्य बाजार में स्वर्ण आभूषण की एक दुकान में गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. बताया जा रहा है कि यहां रखे घरेलू गैस सिलेंडर का व्यावसायिक उपयोग किया जा रहा था. ब्लास्ट के बाद तेज धमाके के साथ आग लग गई. देखते ही देखते ये आग आसपास के आधा दर्जन दुकानों में फैल गई.

दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया

हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची ने पुलिस ने भीड़ को काबू में करने का प्रयास करते हुए उन्हें हटाया. लेकिन वहां एकत्र भीड़ पर काबू पाना मुश्किल हो गया. इस पर अतिरिक्त बल बुलाया गया और बाजार में तैनात किया गया. बाद में शहर पुलिस उपाधीक्षक भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने राहत कार्य तेज करवाया. तकरीबन दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.

लोगों ने विधायक को सुनाई खरी खोटी
घटना के बाद विधायक मेवाराम जैन भी मौके पर पहुंचे तो लोगों ने उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई. बाड़मेर शहर में ऐसी लापरवाही से पहले भी कई हादसे हो चुके हैं, लेकिन हर बार मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है. शहर में कई जगह घरेलू गैस सिलेंडरों का व्यावसायिक उपयोग किया जाता है. विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
Loading...

यह भी पढ़ें-

निकाय प्रमुख लॉटरी: यहां देखें प्रदेश में किस वर्ग के लिए कौनसी सीट हुई रिजर्व

EWS आरक्षण से भूमि और भवन संबंधी प्रावधान हुआ खत्म, अधिसूचना जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाड़मेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 7:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...