बाड़मेर के भट्टाराम ने फहराया जीत का परचम, टीआईएसएस मुबंई के छात्रसंघ अध्यक्ष बने

रेतीले धोरों की धरती बाड़मेर के छोटे से गांव टापरा से निकले भट्टाराम ने मुबंई में सफलता का परचम फहराया है. उन्होंने मुबंई स्थित टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ़ सोशल साईंस (TISS) के छात्रसंघ अध्यक्ष चुनाव भारी मतों से जीत लिया है.

News18 Rajasthan
Updated: July 28, 2019, 12:22 PM IST
बाड़मेर के भट्टाराम ने फहराया जीत का परचम, टीआईएसएस मुबंई के छात्रसंघ अध्यक्ष बने
बाड़मेर के टापरा गांव के रहने वाले हैं भट्टाराम
News18 Rajasthan
Updated: July 28, 2019, 12:22 PM IST
रेतीले धोरों की धरती बाड़मेर के छोटे से गांव टापरा से निकले भट्टाराम ने मुबंई में सफलता का परचम फहराया है. बाड़मेर के ही कालूड़ी गांव के 70 दलित परिवारों को गांव छोड़ने के लिए मजबूर करने के मुद्दे को यूएनओ तक पहुंचाने वाले भट्टाराम ने मुबंई स्थित टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ़ सोशल साईंस (TISS) के छात्रसंघ अध्यक्ष चुनाव भारी मतों से जीत लिया है. भट्टाराम ने यह चुनाव जीतकर बता दिया दिया है कि अगर जोश और जज्बा हो तो सबकुछ संभव है.

अल्प समय में संस्थान में जमाई धाक
वर्ष 2018 में जल नीति और शासन के स्नात्कोत्तर पाठ्यक्रम के लिए टाटा इंस्टीट्यूट, मुंबई पहुंचे भट्टाराम ने अल्प समय में ही वहां अपनी धाक जमाई और 2019 में छात्रसंघ के अध्यक्ष पद अपनी जीत दर्ज करवाई है. विपरीत सामाजिक, आर्थिक और भौगोलिक परिस्थितियों से निकले भट्टाराम ने अपनी इस सफलता का श्रेय डॉ. भीमराव अम्बेकर, पेरियार, ज्योतिबा फुले, सावित्री फुले, फ़ातिमा शेख और कांशीराम के आदर्शों को दिया जिन पर चलकर वे यहां तक पहुंचे हैं.

सबको साथ लेकर काम करेंगे

बकौल भट्टाराम उन्होंने कभी यह सोचा भी नहीं था वे TISS जैसे संस्थान में पढ़ने भी आएंगे. यहां तक की जुलाई 2017 तक तो इस संस्थान के बारे में पता भी नहीं था. यहां प्रवेश लेने के बाद भी कभी नहीं सोचा था कि मैं चुनाव लड़कर छात्रसंघ अध्यक्ष बनूंगा. अध्यक्ष बनने के बाद अब भट्टाराम की प्राथमिकता है कि वे सबको साथ लेकर काम करेंगे. छात्रों की जो भी समस्या है उनका समाधान करने का पूरा प्रयास करेंगे.

शुरू से अन्याय के खिलाफ लड़ते आए हैं भट्टाराम
उल्लेखनीय है कि शुरू से अन्याय के खिलाफ लड़ने वाले भट्टाराम अपने इलाके के कालूड़ी गांव में 70 दलित परिवारों को गांव छोड़ने के लिए मजबूर करने वाले जातिवादी तत्वों के खिलाफ जबरदस्त संघर्ष कर चुके हैं. यह भट्टाराम का संघर्ष ही था कि उन्होंने कालूड़ी के मुद्दे को यूएनओ तक पहुंचाने में सफलता प्राप्त की.
Loading...

बाड़मेर के टापरा से आसमान की उड़ान भरने में जुटा भट्टाराम

बाड़मेर में नाबालिग से गैंगरेप, वीडियो बनाकर किया वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाड़मेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 12:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...