Home /News /rajasthan /

Rajasthan: बस और ट्रक में जबर्दस्त भिड़ंत के बाद लगी आग, 12 यात्री जिंदा जले, हाहाकार मचा

Rajasthan: बस और ट्रक में जबर्दस्त भिड़ंत के बाद लगी आग, 12 यात्री जिंदा जले, हाहाकार मचा

हादसे के समय बस में 25 यात्री सवार थे. मौतों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

हादसे के समय बस में 25 यात्री सवार थे. मौतों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

Big Accident in Barmer: राजस्थान के बाड़मेर जिले में आज बड़ा हादसा हो गया. यहां पचपदरा इलाके में बस और ट्रक में आमने सामने की जबर्दस्त भिड़ंत हो गई. भिड़ंत के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई. आग लगते ही बस हाहाकार मच गया. हादसे में 12 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई. मौतों का आंकड़ा और बढ़ सकता है.

अधिक पढ़ें ...

बाड़मेर. पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर (Barmer) जिले के पचपदरा इलाके में आज बड़ा हादसा हो गया. यहां बस और ट्रक में जबर्दस्त भिड़ंत हो गई. बाड़मेर-जोधपुर हाईवे पर हुई इस भिड़ंत के बाद दोनों वाहनों में आग (Fire) लग गई. आग से बस में सवार 12 यात्री जिंदा जल गये. इनमें से तीन यात्रियों की मौत तो मौके पर ही हो गई. एक झुलसे यात्री ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया और एक की मौत अस्पताल पहुंचने के बाद हुई. उसके बाद तीन और घायलों ने दम तोड़ दिया. दोपहर तीन बजे तक मृतकों की संख्या बढ़कर 12 तक पहुंच गई हादसे के शिकार हुये 19 यात्रियों का इलाज चल रहा है. हादसे पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने शोक जताया है.

हादसे के बाद रास्ता जाम हो गया है. करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू लिया गया है. हादसे की सूचना पर जिला कलेक्टर लोक बंधु और पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. बस में करीब तीन दर्जन यात्री सवार बताये जा रहे हैं. मृतकों और घायलों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है. पुलिस उनकी शिनाख्तगी के प्रयास कर रही है.

बस में करीब तीन दर्जन यात्री सवार थे
जानकारी के अनुसार हादसा बाड़मेर जिले के पचपदरा थाना इलाके के भांडियावास गांव के पास सुबह करीब 11.30 बजे हुआ. यहां बस और ट्रक में जबर्दस्त भिड़ंत हो गई. हादसे के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई. हादसे के समय बस में करीब तीन दर्जन सवारियां थी. घटना की जानकारी मिलते ही पचपदरा पुलिस मौके पर पहुंच गई और फायर बिग्रेड को बुलाकर आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किये. हादसे के बाद सड़क पर लंबा जाम लग गया है. दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी हैं.

भांडियावास के पास हुई आमने सामने की टक्कर
पचपदरा थानाधिकारी प्रदीप डागा के मुताबिक आग पर फिलहाल काबू पा लिया गया है. अब रेस्क्यू कर बस में फंसी यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा है. बस बालोतरा से जोधपुर की तरफ जा रही थी. इस दौरान भांडियावास के पास सामने से आ रहे ट्रक ने ओवरटेक करने के प्रयास में बस को टक्कर मार दी जिससे यह भीषण हादसा हो गया.

दोपहर तक मृतकों की संख्या पहुंची 12
घटना की जानकारी मिलने के बाद जोधपुर संभागीय आयुक्त डॉ. राजेश शर्मा, बाड़मेर जिले के प्रभारी वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई और पचपदरा विधायक मदन प्रजापत मौके पर पहुंचे. उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करवाया. घायलों को बालोतरा के नाहटा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहां उनका इलाज चल रहा है. पुलिस अधीक्षक ने दीपक भागर्व ने में 12 लोगोंं की मौत की पुष्टि की है. गंभीर रूप से झुलसे कुछ घायलों को जोधपुर रेफर किया गया है.

Tags: Rajasthan latest news, Rajasthan News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर