तारों के नीचे से भारतीय सीमा में घुस चुका था पाकिस्तानी, तभी BSF ने दबोचा

News18 Rajasthan
Updated: September 9, 2019, 11:47 PM IST
तारों के नीचे से भारतीय सीमा में घुस चुका था पाकिस्तानी, तभी BSF ने दबोचा
बीएसएफ (BSF) पाक नागरिक (Pakistani) से पूछताछ कर रही है (File Photo)

बीएसएफ (BSF) पाक नागरिक (Pakistani) से पूछताछ कर रही है. मंगलवार को जांच एजेंसिया और पुलिस संयुक्त रूप से पाकिस्तानी नागरिक से पूछताछ करेंगी.

  • Share this:
बाड़मेर. राजस्थान (Rajasthan) के बाड़मेर (Barmer) में एक पाकिस्तानी युवक (pakistani citizen) को बीएसएफ (BSF) ने ग्रामीणों की मदद से पकड़ा है. पाकिस्तानी युवक सीमा पर बिछाई गई तारों के नीचे से निकल कर भारत (India) में दाखिल हुआ. तभी गांव वालों ने बीएसएस को सूचना देते हुए युवक को पकड़ लिया. बीएसएफ पाकिस्तानी युवक से पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार किए गए युवक के पास से कुछ पाकिस्तानी रुपये भी बरामद किए गए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना बाड़मेर के मुनाबाव इलाके की है. यह इलाका पाकिस्तान की सीमा से लगा हुआ है. बाड़मेर सीमा पार कर भारत में घुसे पाकिस्तानी नागरिक को बीएसएफ व ग्रामीणों की मदद से पकड़ा गया है. BSF पाक नागरिक से पूछताछ कर रही है. मंगलवार को जांच एजेंसिया और पुलिस संयुक्त रूप से पाकिस्तानी नागरिक से पूछताछ करेगी.

BSF caught a Pakistani youth in barmer who come out from under the wires
पाकिस्तान के युवक से बरामद पाकिस्तानी रुपये


बता दें, पाकिस्तान की तरफ से अगस्त के पहले सप्ताह में घुसपैठ करने की कोशिश हुई थी. पाकिस्तानी सेना बैट एक्शन के जरिए घुसपैठियों को भारत भेजना चाहती थी लेकिन भारतीय सेना ने घुसपैठ को नाकाम कर दिया था. सेना ने 4 से 5 आतंकियों को मार गिराया था. वहीं सोमवार यानी आज इस घटना का एक वीडियो भी भारतीय सेना ने जारी किया है.

वीडियो में पाकिस्‍तानी सेना और हथियारों से लैस आतंकियों के शव दिखाई दे रहे हैं. दरअसल, 31 जुलाई और 1 अगस्‍त की दरम्‍यानी रात भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के घुसपैठ कराने के लिए किए गए एक हमले को नाकाम कर दिया था. इस दौरान सात घुसपैठिए मारे गए थे. बैट में आमतौर पर पाकिस्तानी सेना के विशेष बल के जवान और आतंकवादी शामिल होते हैं.

ये भी पढ़ें-

Video: पाकिस्‍तानी सेना की मदद से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे आतंकी, भारतीय सेना ने किया ढेर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाड़मेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 11:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...