सरपंच व ग्रामसेवक पर नरेगा कार्यों में धांधली का आरोप

बाड़मेर के धोरीमन्ना पंचायत समिति के मिठड़ा खुर्द ग्राम पंचायत में ग्रामीणों ने सरपंच व ग्रामसेवक पर मिलीभगत कर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है.

Premdan detha | News18 Rajasthan
Updated: April 17, 2018, 10:10 AM IST
सरपंच व ग्रामसेवक पर नरेगा कार्यों में धांधली का आरोप
Photo:news18
Premdan detha | News18 Rajasthan
Updated: April 17, 2018, 10:10 AM IST
बाड़मेर के धोरीमन्ना पंचायत समिति के मिठड़ा खुर्द ग्राम पंचायत में नरेगा कार्यों में धांधली होने का मामला सामने आया है. ग्रामीणों ने सरपंच व ग्रामसेवक पर मिलीभगत कर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने सरपंच व ग्रामसेवक पर टांके निर्माण में धांधली सहित रोजगार गारंटी योजना के तहत लोगों को रोजगार नहीं दिए जाने का आरोप लगाया है. लोगों का कहना है कि रोजगार नहीं दिए जाने से सैकड़ों जॉब कार्ड खाली पड़े हैं. नरेगा के तहत होने वाले कार्यों को सरपंच व ग्रामसेवक सांठगांठ करके मशीनरी से करवाते हैं और उसका फर्जी तरीके से भुगतान भी उठा रहे हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि नरेगा प्लान के तहत व्यक्तिगत टांके स्वीकृत हुए थे जिसको कम मटेरियल डालकर घटिया तरीके से उनका निर्माण करवाया गया है जो जर्जर हो चुके हैं. दरअसल सूचना के अधिकार के तहत सूचना चाहने पर यह मामला सामने आया कि कागजों में टांका तीन लाख रुपए में तैयार हुआ बता रहे हैं जबकि टांके को बनाने में तीन लाख रुपए खर्च किए ही नहीं हुए हैं.

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में भ्रष्टाचार की विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर हम लोग विकास अधिकारी से लेकर जिला कलेक्टर को शिकायत कर चुके हैं इतना ही नहीं हमने सम्पर्क पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज करवाई है लेकिन, अभी तक समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर