Home /News /rajasthan /

कांस्टेबल ने दिया सरकारी नौकरी का झांसा, बेरोजगारों से ठगे 73 लाख रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कांस्टेबल ने दिया सरकारी नौकरी का झांसा, बेरोजगारों से ठगे 73 लाख रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Barmer Latest News: मोतीलाल व्यास  ने नौकरी लगाने के नाम पर युवाओं को ठगा.

Barmer Latest News: मोतीलाल व्यास ने नौकरी लगाने के नाम पर युवाओं को ठगा.

Rajasthan News: बाड़मेर की कोतवाली पुलिस ने नौकरी लगाने का झांसा देकर युवाओं से 3 लाख रुपये ठगने वाले शातिर कांस्टेबल मोतीलाल व्यास (thug Motilal Vyas)को जोधपुर से गिरफ्तार किया है. पुलिस अब आरोपी से पूछताछ करेगी.

बाड़मेर. राजस्थान (Rajasthan) के बाड़मेर (barmer) में युवाओं को नौकरी लगाने का झांसा देकर करोड़ों रुपये की ठगी करने मामला का सामने आया है. यह कारनामा करने वाला सीआईडी बीआई में कार्यरत कांस्टेबल मोतीलाल व्यास (thug Motilal Vyas) का है. पुलिस अब महाठग से पूछताछ करने में जुट गई है. जोधपुर सीआईडी में कार्यरत कांस्टेबल ने बाड़मेर के युवाओे से करोड़ों रूपये की ठगी की है. बताया जा रहा है कि हाईकोर्ट में एलडीसी लगाने के नाम पर युवाओ से ठगी की गई है. बाड़मेर में ऐसे ही दर्जनभर युवकों से लाखों रुपये हड़पने की शिकायतें मिली है. अब कोतवाली पुलिस ने आरोपी कांस्टेबल को जोधपुर से गिरफ्तार किया है.

बड़ी बात यह है कि 2019 में सीआईडी में रहते हुए महाठग मोतीलाल व्यास बर्खास्त किया गया था, लेकिन अब जोधपुर सीआईडी बीआई में कार्यरत है. कोतवाली पुलिस ने महाठग मोतीलाल के कब्जे से 6.41 लाख रुपये बरामद किए हैं. जानकारी के मुताबिक, 25 जनवरी 2020 को जयरामदास सोनी ने मामला दर्ज करवाया कि हाईकोर्ट में एलडीसी के पद पर नौकरी लगाने का झांसा देकर आरोपी मोतीलाल पुत्र हरिकिशन व्यास निवासी चौपासनी हाउसिंग बोर्ड ने उससे पौने चार लाख रुपये लिए थे.

सरकारी नौकरी लगाने का दिया झांसा

आरोपी हरिकिशन व्यास ने बताया कि उसकी सेटिंग है और वह एलडीसी की सरकारी नौकरी दिला देगा. इसी तरह आसूलाल सोनी ने भी कोतवाली थाना पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि मोतीलाल ने उसके बेटों को भी हाईकोर्ट में एलडीसी को नौकरी लगाने का झांसा देकर 28.75 लाख रुपये हड़प लिए है. ठगी के शिकार हुए जयराम दास और पवन सोनी बताते हैं कि उसके साथ लाखों रुपये की ठगी कर आरोपी कांस्टेबल फरार हो गया.

पूरे प्रकरण को लेकर कोतवाली थानाधिकारी उगमराज सोनी का कहना है कि लादुराम मय पुलिस टीम ने आरोपी मोतीलाल पुत्र हरिकिशन व्यास निवासी चौपासनी हाउसिंग बोर्ड जोधपुर को नौकरी का झांसा देकर ठगी करने के मामले में गिरफ्तार किया है.आरोपी आला दर्जे का शातिर है और कई लोगों से नौकरी का झांसा देकर ठगी कर चुका है. लोगों को झांसे में लेता है और लोग विश्वास करके रुपये दे देते हैं. पिछले 2-3 साल से इस तरह की ठगी की कई वारदातों को अंजाम दिया है. कोतवाली थाने में ठगी का एक मामला दर्ज है,लेकिन इसके खिलाफ कई शिकायतें मिली हैं.

ये भी पढ़ें: हाईमास्ट पोल में घुसा 5 फीट लंबा अजगर, Video में देखें कैसे किया गया रेस्क्यू

बर्खास्त भी हो चुका है आरोपी

गौरतलब है कि सीआईडी बीआई बाड़मेर में पदस्थापित कांस्टेबल मोतीलाल को राज्य सेवा से दिसंबर 2019 को बर्खास्त कर दिया गया था. कांस्टेबल के खिलाफ जोधपुर और बाड़मेर जिले में धोखाधड़ी कर लोगों से रुपये ठगने के कई मामले दर्ज हैं. चैक बाउंस के मामलों में भी कांस्टेबल के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए गए हैं. बाड़मेर व जोधपुर के विभिन्न पुलिस थानों में 4 प्रकरण दर्ज हुए हैं. मोतीलाल 22 जुलाई 2019 से ड्यूटी से भी अनुपस्थित चल रहा था. रिकॉल नोटिस जारी करने के बावजूद भी ड्यूटी पर उपस्थित नहीं हुआ. इसके बाद दिसंबर 2019 को इसे बर्खास्त कर दिया गया था. मोतीलाल को अब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो उसने बताया कि वह नौकरी कर रहा है. आरोपी कांस्टेबल 2019 में बर्खास्त होने से पहले बाड़मेर में सीआईडी में ही पदस्थापित था.

Tags: Barmer news, Crime in Rajasthan, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर