Home /News /rajasthan /

चार साल में बदल गया है बाड़मेर, बदलाव देखकर खुशी हुई: सीएम राजे

चार साल में बदल गया है बाड़मेर, बदलाव देखकर खुशी हुई: सीएम राजे

चौहटन में सभा में राजे का स्वागत करते लोग। फोटो:  फेसबुक

चौहटन में सभा में राजे का स्वागत करते लोग। फोटो: फेसबुक

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि पिछली बार यात्रा निकाली थी तो स्कूल शिक्षा, चिकित्सा व्यवस्था के जिले में हालात ठीक नहीं थे, लेकिन बीते चार सालों में बाड़मेर बदल गया है. सड़कों की बात करें तो जिले में ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जहां सड़कों का निर्माण नहीं हुआ है. राजे ने कहा कि जिले में शिक्षा के स्तर में सकारात्मक सुधार आया है.

अधिक पढ़ें ...
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा की जोधपुर संभाग के दूसरे चरण के चौथे दिन रथ यात्रा बाड़मेर जिले का दौरा किया. मुख्यमंत्री राजे ने यहा स्वागत सभा सहित तीन सभाओं को संबोधित किया और समाजसेवी तनसिंह चौहान के घर जाकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली.

बाड़मेर दौरे के दौरे पर गौरव यात्रा की सभाओं के दौरान मुख्यमंत्री राजे ने गुड़ामालानी, चौहटन, बाड़मेर व शिव विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों का लोकार्पण किया व कई योजनाओं का शिलान्यास किया. इस दौरान मुख्यमंत्री राजे ने मुनि तरुण सागर के देवलोकगमन पर दुख प्रकट किया और कहा कि तरुण सागर महाराज से उनका विशेष लगाव था और उनका आशीर्वाद हमेशा उनके साथ रहा.

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि पिछली बार यात्रा निकाली थी तो स्कूल शिक्षा, चिकित्सा व्यवस्था के जिले में हालात ठीक नहीं थे, लेकिन बीते चार सालों में बाड़मेर बदल गया है. सड़कों की बात करें तो जिले में ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जहां सड़कों का निर्माण नहीं हुआ है. राजे ने कहा कि जिले में शिक्षा के स्तर में सकारात्मक सुधार आया है. बाड़मेर में मेडिकल कॉलेज खुलने से यहां की चिकित्सा व्यवस्था को नई ऊंचाई मिलेगी.

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बताया कि उन्हें बाड़मेर में रिफाइनरी और शिक्षा व्यवस्था में हुए बदलाव को देखकर खुशी होती है. उन्होंने कहा कि राजस्थान के लोग अधिक से अधिक रिफाइनरी को पेट्रोकेमिकल को लेकट टेक्निकल इंजीनियर की पढ़ाई यहीं से करें और यहीं रोजगार प्राप्त करें. मरु बोर्ड पर बोलते हुए राजे ने कहा कि यह जरूरी नहीं हो कि हर घोषणा पूरी हो. मरु बोर्ड का पैसा सरकार दूसरे विकास कार्यों में लगा रही है. बाड़मेर जिला मुख्यालय में आयोजित सभा के बाद राजे समाजसेवी तनसिंह चौहान के घर पहुंची और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

रविवार को मुख्यमंत्री राजे बाड़मेर जिले में गौरव यात्रा के तहत बायतू विधानसभा के परेउ और सिवाना में जनसभा को संभोधित करेगी. इसके बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे नाकोड़ा दर्शन कर जयपुर के लिए रवाना होंगी.

Tags: Barmer news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर