पत्रकार देथा को जबरन उठाने के मामले ने पकड़ा तूल, सीएमओ ने लिया प्रसंज्ञान

पेपर लीक मामले में बाड़मेर पुलिस द्वारा News18 राजस्थान के बाड़मेर के संवाददाता प्रेमदान देथा को जबरन उठाने का मामला तूल पकड़ गया है. मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय ने प्रसंज्ञान लिया है.

  • Share this:
पेपर लीक मामले में बाड़मेर पुलिस द्वारा News18 राजस्थान के बाड़मेर के संवाददाता प्रेमदान देथा को जबरन उठाने का मामला तूल पकड़ गया है. मामले में मुख्यमंत्री कार्यालय ने प्रसंज्ञान लिया है. बाड़मेर पुलिस की इस तानाशाहीपूर्ण कार्रवाई के खिलाफ पुलिस मुख्यालय भी सख्त हो गया. एडीजी क्राइम पीके सिंह ने जोधपुर रेंज के आईजी संजीव नार्जरी को बाड़मेर पुलिस की कार्रवाई की जांच के आदेश दिए हैं.

पेपर लीक प्रकरण में अपनी नाकामी छिपाने के लिए पुलिस की ओर से की गई इस मनमानी कार्रवाई की चौतरफा कड़ी निंदा होने के बाद पुलिस ने प्रेमदान को कुछ समय बाद रिहा कर दिया. बाड़मेर पुलिस की विशेष शाखा के चार कांस्टेबलों ने शुक्रवार को दोपहर बाद चाय की कैंटीन से प्रेमदान को जबरन उठा लिया और एक सिविल गाड़ी में बिठा लिया. उसके बाद पुलिस टीम प्रेमदान को सीधे रास्ते न ले जाकर एक चौराहे दूसरे चौराहे घुमाते हुए सदर थाना ले गई. वहां प्रेमदान के मोबाइल को पुलिस ने जबरदस्ती छीन लिया. पुलिस पेपर लीक मामले में प्रेमदान देथा पर खबर का सोर्स बताने का दबाव डाल रही थी.

यह भी पढ़े: पेपर लीक मामला: news18 Rajasthan के बाड़मेर संवाददाता प्रेमदान देथा को पुलिस ने जबरन लिया हिरासत में



PAPER LEAK: आरपीएससी ने बाड़मेर जिला प्रशासन से मांगी रिपोर्ट 
बाड़मेर से वायरल हुआ था पेपर
उल्लेखनीय है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से गुरुवार को आयोजित वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा में हिन्दी विषय का प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. बाडमेर से वायरल हुए इस पेपर को जब परीक्षा समाप्त होने के बाद मूल प्रश्नपत्र से मिलान किया गया तो सवाल हू-ब-हू मिले. इस मामले में आरपीएससी को परीक्षा समाप्त होने के बाद तक जानकारी नहीं मिली. बाद में मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर आयोग में हरकत हुई और आनन फानन में आयोग अध्यक्ष दीपक उप्रेती और सचिव पीसी बेरवाल के बीच में बैठक के बाद तत्काल प्रभाव से बाड़मेर जिला प्रशासन से पूरे मामले में तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी गई.

यह भी पढ़े: RPSC का सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर आउट! जांच शुरू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज