लाइव टीवी

सोनाराम के कांग्रेस में वापसी का मामला, बाड़मेर MLA बोले- बड़ी मुश्किल से तो पीछा छूटा था

Premdan Detha | News18 Rajasthan
Updated: April 26, 2019, 7:48 PM IST

टिकट कटने से नाराज चल रहे बीजेपी के बाड़मेर के मौजूदा सांसद कर्नल सोनाराम की कांग्रेस में वापसी के ऐलान के बाद गुरुवार को बाड़मेर कांग्रेस में दिनभर खलबली मची रही.

  • Share this:
टिकट कटने से नाराज चल रहे बीजेपी के बाड़मेर के मौजूदा सांसद कर्नल सोनाराम की कांग्रेस में वापसी के ऐलान के बाद गुरुवार को बाड़मेर कांग्रेस में दिनभर खलबली मची रही. हालांकि गुरुवार को देर रात खुद कर्नल सोनाराम ने ही अपने ऐलान से यू-टर्न लेते हुए सोशल मीडिया के जरिए बीजेपी के ही साथ रहने की घोषणा कर दी. सोनाराम की कांग्रेस में वापसी की संभावना पर पार्टी में ही विरोध के स्वर मुखर हो उठे थे. स्थानीय कांग्रेस के कई पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने जयपुर से लेकर दिल्ली तक अपना विरोध दर्ज करवा दिया था.

लोकसभा चुनाव: कर्नल सोनाराम को यू-टर्न, कांग्रेस ने नहीं होंगे शामिल, ये बताई वजह

गुरुवार को सोनाराम की कांग्रेस में वापसी करने की सूचना जैसे ही पार्टी के स्थानीय नेताओं के पास पहुंची तो बाड़मेर जिला मुख्यालय सहित जयपुर तक के कर्नल विरोधी खेमे के कांग्रेसी नेताओं के पैरो तले जमीन खिसक गई. बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने तो यह तक कह दिया कि बड़ी मुश्किल से तो पीछा छूटा था. अगर कर्नल सोनाराम चौधरी कि कांग्रेस में घर वापसी होती है तो हमारे बुरे दिन शुरू हो जाएंगे. बाड़मेर विधायक के इस बयान के बाद कर्नल विरोधी कांग्रेसी पूरी तरीके से सक्रिय हो गए और जयपुर से लेकर दिल्ली तक अपना विरोध दर्ज करवा दिया. बताया जा रहा है कि जिला कांग्रेस के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों ने तो सोनाराम की कांग्रेस में वापसी होने की सूरत में इस्तीफे तक की धमकी दे दी थी.

लोकसभा चुनाव: BJP को झटका, कर्नल सोनाराम चौधरी कांग्रेस में होंगे शामिल

कर्नल ने रात को लिया यू-टर्न
उल्लेखनीय है कि कर्नल सोनाराम ने गुरुवार को खुद की कांग्रेस में शामिल होने की पुष्टि करते हुए कहा था कि 'मैं कांग्रेस ज्वॉइन कर रहा हूं, अब लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को जितवाना है'. दिनभर की उठापटक के बाद रात को सोनाराम ने अपना फैसला पलट दिया. इसकी जानकारी उन्होंने रात साढ़े दस बजे देते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखा, 'मेरा कांग्रेस पार्टी में जाना लगभग तय था परंतु राष्ट्रहित, समाज एवं कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ध्यान रखते हुए पार्टी का साथ देने का निर्णय ले रहा हूं.

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी बोले, कर्नल सोनाराम को मूल जगह वापस आना चाहिए
Loading...

बाड़मेर जैसलमेर सीट पर कर्नल सोनाराम यूं बिगाड़ सकते हैं BJP का गणित

कर्नल सोनाराम ने बाड़मेर बैठक टाली, राहुल गांधी की रैली में भी नहीं हुए शामिल

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाड़मेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 26, 2019, 10:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...