राजस्थान के सरहदी इलाकों में पकड़ाई नकली नोटों की खेप, पाकिस्तान कनेक्शन की आशंका
Barmer News in Hindi

राजस्थान के सरहदी इलाकों में पकड़ाई नकली नोटों की खेप, पाकिस्तान कनेक्शन की आशंका
राजस्थान में नकली नोटों की खेप पकड़ाई है.

पश्चिमी राजस्थान (Weast Rajasthan) में पाकिस्तान (Pakistan) के सरहद से सटे बाड़मेर (Barmer) जिले में नकली नोटों की तस्करी की आशंकाएं अब जोर पकड़ रही हैं.

  • Share this:
बाड़मेर. पश्चिमी राजस्थान (Weast Rajasthan) में पाकिस्तान (Pakistan) के सरहद से सटे बाड़मेर (Barmer) जिले में नकली नोटों की तस्करी की आशंकाएं अब जोर पकड़ रही हैं. कुछ दिन पूर्व जिले के भाड़खा-भीमड़ा सड़क मार्ग पर करीब 1 लाख 18 हजार 500 रुपये के नकली नोट सड़क पर लावारिस हालात में मिले थे. वहीं अब सरहदी चौहटन कस्बे में नकली नोटों की खेप मिलने से पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों हरकत में आ गई हैं. चौहटन कस्बे में नकली नोटो के कारोबार की सूचना मिलने के बाद चौहटन पुलिस ने अकबर खान पराड़िया को दस्तयाब कर पूछताछ की और पुलिस ने आरोपी की निशानदेही से साढ़े 6 लाख रुपये के नकली नोट बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि बीते मंगलवार को बाड़मेर शहर की एक बैंक में पांच हजार रुपये के नकली नोट जमा करवा रहे नाबालिग को भी संरक्षण में लिया गया है, जिससे पूछताछ में सामने आया कि पराडिया निवासी अकबर खान ने नाबालिग के परिजनों को 54 हज़ार रुपये दिए थे. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी अकबर खान को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ शुरू कर दी.

हुए अहम खुलासे
पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि अकबर खान एक लाख रुपये के जाली नोटों की कुछ दिन पूर्व ही बाजार में लेनदेन कर चुका है, जो बाजार में चलन में हैं. आरोपी ने बताया कि कई महीने पहले सेड़वा कस्बे के किसी गांव के निवासी युवक से उसे नकली नोटों की खेप प्राप्त हुई थी. वहीं ईद से कुछ दिन पूर्व बाखासर निवासी युवक से भी आरोपी को 8 लाख रुपये के जाली नोटों की सप्लाई मिलने की बात सामने आई है. बाड़मेर पुलिस अधीक्षक आंनद शर्मा के मुताबिक मामला बड़ा गंभीर है और पुलिस आरोपी अकबर खान से गहन पूछताछ में जुटी हुई है. फिलहाल पुलिस जाली नोटों का कारोबार करने वाले नेटवर्क की कड़ी को तलाशने में जुटी हुई है.
ये भी पढ़ें: झारखंड: CM हाउस के 22 स्टाफ Covid-19 पॉजिटिव, एक दिन में मिले रिकॉर्ड 978 नए केस



पाकिस्तान कनेक्शन की आशंका
अब तक पूरे मामले में एक नाबालिग को सरक्षंण में लेकर एक अन्य आरोपी अकबर को गिरफ्तार किया जा चुका है. 3 घण्टे चली पूछताछ में बाड़मेर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खींवसिह भाटी ने आरोपी से गहनता से पूछताछ की. पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों को इस बात का अंदेशा है कि यह खेप कहीं सीमापार पाकिस्तान से तो नहीं पहुंची है. वहीं अगर सीमापार से आई है तो इसका सरगना कौन है इस पर पड़ताल जारी है. अब आरोपी अकबर खान को चौहटन पुलिस ने कोतवाली थाना बाड़मेर को सुपुर्द कर दिया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading