अपना शहर चुनें

States

Rajasthan: बाड़मेर में पानी जगह आग उगल रहा है ट्यूबवैल, ग्रामीणों में दहशत, देखें Video

बताया जा रहा है कि गैस रिसाव के कारण पूर्व में भी ट्यूबवेल से आग की लपटें निकल चुकी है.
बताया जा रहा है कि गैस रिसाव के कारण पूर्व में भी ट्यूबवेल से आग की लपटें निकल चुकी है.

पश्चिमी राजस्थान (Western rajasthan) में भारत-पाकिस्तान की सरहद पर बसे बाड़मेर जिले (Barmer District) में पानी का एक ट्यूबवेल आग (fire) उगल रहा है. इससे ग्रामीणों में दशहत फैली हुई है.

  • Share this:
बाड़मेर. पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाकिस्तान की सरहद (Indo-Pakistan border) पर बसे बाड़मेर जिले में गुरुवार को एक ट्यूबवेल से पानी की जगह आग (fire) निकलते देखकर हर कोई हैरत (Surprised) में पड़ गया. कुंए से आग निकलती देखकर वहां ग्रामीणों की भारी भीड़ एकत्र हो गई. ग्रामीणों ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी है. घटना बाड़मेर जिले के सिणधरी उपखण्ड क्षेत्र के कोशलू गांव की है.

कौशलू गांव के बाहर स्थित एक पुराना बंद पड़ा ट्यूबवेल आज दोपहर में अचानक आग उगलने लग गया. किसी ग्रामीण ने इसे देखा तो वह सहम गया. उसने गांव में जाकर इसकी जानकारी दी. ट्यूबवेल से आग निकलने की बात सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे. वहां देखा तो सच में ट्यूबवेल आग उगल रहा था. यह बात फैलते ही वहां दर्जनों ग्रामीणों का जमघट लग गया और वे उसका वीडियो बनाने लग गये. बाद में ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.





किसान आंदोलन: NDA गठबंधन में शामिल RLP ने दिखाई केंद्र को आंखें, हनुमान बेनीवाल ने दिया ये बड़ा बयान
पूर्व में भी ट्यूबवेल से आग की लपटें निकल चुकी है
बताया जा रहा है कि इस प्रकार के गैस रिसाव के कारण पूर्व में भी ट्यूबवेल से आग की लपटें निकल चुकी है. प्रथम दृष्टया बताया जा रहा है कि तेल उत्खनन करने वाली तेल कंपनी की लापरवाही की वजह से ट्यूबवैल से आग की ये लपटें निकल रही है. आपको बता दें कि इस ट्यूबवेल के पास ही तेल कंपनी का भी ट्यूबवेल बना हुआ है. बाड़मेर और जैसलमेर में ऑयल और गैस कंपनियों के कई कुंए बने हुये हैं. फिलहाल कोशलू गांव में ट्यूबवेल से निकल रही आग की वजह से ग्रामीणों में दशहत का माहौल बना हुआ है. करीब 2-3 घण्टे से अधिक समय से आग की लपटें निकल रही है. ग्रामीण भी मौके पर डटे हुये हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज