Barmer Crime News: युवक का अपहरण कर दो लाख की फिरौती मांगने के 4 आरोपी गिरफ्तार

बाड़मेर में अपहरण और दो लाख की फिरौती मांगने के मामले में चार लोग गिरफ्तार

Crime in Barmer : पुलिस ने त्रिस्तरीय व्यूह रचना कर फिरौती लेने वाली जगह पर सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों को तैनात किया. अपह्रत युवक के साथ जैसे ही दो लाख की फिरौती लेने दो युवक पहुंचे, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

  • Share this:
बाड़मेर. एक युवक का विवाहिता से बातें करना उस वक्त भारी पड़ गया, जब उसके पति ने अपने 3 दोस्तों के साथ उसका अपहरण (Kidnapping) कर लिया. इतना ही नहीं उसको न केवल जान से मारने की कोशिश की, बल्कि उसके घरवालों से लाखों की फिरौती (Ransom) भी मांग ली. सरहदी बाड़मेर (Border area Barmer) जिले में हुए इस मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस ने त्वरित कार्रवाई (immediate action) करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार (Arrested) कर बंधक युवक को छुड़वा लिया है.बाड़मेर में पुलिस को एक युवक के अपहरण और फिरौती मांगने की सूचना मिली थी. बाड़मेर के धोरीमन्ना के दूधु निवासी मगनाराम ने पुलिस को इतला दी कि उसके बेटे मोहन का अपहरण कुछ युवकों ने करके उससे 2 लाख की फिरौती मांगी है.

इस पर पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लेते हुये शहर कोतवाल उगमराज सोनी ने त्रिस्तरीय व्यूह रचना करते हुए फिरौती लेने वाली जगह पर सादी वर्दी में कोतवाली का पूरा अमला लगा दिया. अपह्रत युवक के साथ जैसे ही दो लाख की फिरौती लेने दो युवक पहुंचे तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. पीड़ित के पिता ने मगनाराम ने बताया कि वह अपनी पत्नी के गहने गिरवी रखवाकर 2 लाख रुपये अपहरण करने वालों को देने आया था.

अपहरण व फिरौती में चार गिरफ्तार
अपहरण और फिरौती के इस सनसनीखेज मामले में कोतवाली पुलिस की सूझबूझ काम आई और पीड़ित युवक को सुरक्षित बचा लिया गया. शहर कोतवाली प्रभारी उगमराज सोनी के मुताबिक मामले में धर्मा राम पुत्र मोहाराम निवासी कोलू, भोमा राम पुत्र खियाराम निवासी भणियाणा, सुखदेव पुत्र जगदीश निवासी देचू और उत्तमाराम पुत्र राऊ राम निवासी कोलू को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

विवाहिता की लिप्तता की भी जांच
सरहदी बाड़मेर में पति द्वारा अपनी बीवी के कथित दोस्त का अपहरण कर फिर फिरौती मांगने और युवक के साथ मारपीट के मामले में पुलिस अब पीड़ित के बयानों के आधार पर उसकी महिला मित्र की मामले में लिप्तता पर जांच कर रही है. बहरहाल बाड़मेर पुलिस की इस गम्भीर मामले को लेकर बरती गई सूझबूझ की वजह से बड़ी अनहोनी टल गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.