अपना शहर चुनें

States

पाकिस्तान की जेल में 3 महीने से बंद है राजस्थान का गेमरा राम, विदेश मंत्रालय पहुंचा मामला

बच्चे की फोटो हाथ में लिए परिवार वाले.
बच्चे की फोटो हाथ में लिए परिवार वाले.

Rajsthan News: भारत-पाकिस्तान सीमा (India-Pakistan Border) पर बसे बाड़मेर (Barmer) के रहने वाले गेमरा राम अनजाने में चले गए थे सरहद पार. 3 महीने से पाकिस्तान के अमरकोट जेल में बंद गेमरा के लिए मुखर होने लगी आवाज.

  • Share this:
बाड़मेर. भारत-पाकिस्तान सीमा (India-Pakistan Border) पर बसे बाड़मेर (Barmer) के गेमरा राम के अनजाने में सरहद पार पाकिस्तान चले गए. सज्जन के पार के कुम्हारों का टिब्बा निवासी गेमरा की रिहाई के लिए हर तरफ से आवाज मुखर होने लगी है. पाक रेंजरों की गिरफ्त में आने के बाद पाकिस्तान की अमरकोट जेल (Amarkot) में बंद गेमरा राम के परिवार वालों के हाल बेहाल है. सरहदी बाड़मेर के कई जनप्रतिनिधियों ने केंद्र सरकार से मामले में कदम उठाने की गुहार की है. ऐसे में बीते तकरीबन तीन महीनों से हैरान परेशान गेमराराम के घरवालों को अब उसकी रिहाई की उम्मीदें बंध रही है.

बाड़मेर के गेमरा राम के गलती से सरहद पार पाकिस्तान चले जाने और वहां उसके जेल में बन्द होने का मामला अब विदेश मंत्रालय तक पहुंच गया है. पिछले तकरीबन तीन महीने से गेमरा राम पाकिस्तान के अमरकोट की जेल में बंद हैं. गेमरा राम के भाई जुगताराम का कहना है कि उसके भाई की अनजाने में हुई गलती ने पूरे घर को गमजदा कर रखा है. अब तो उसकी वतन वापसी से ही सुकून लौटेगा. गेमरा की रिहाई के लिए अब बाड़मेर के कई जनप्रतिनिधियों ने आवाज मुखर करनी शुरू कर दी है.


हर तरफ से रिहाई से प्रयास


सोशल मीडिया और सरहद के हर बाशिंदे की जुबां पर छाए गेमरा राम के पाकिस्तान की जेल में बन्द होने के मामले को लेकर हर तरफ से उसकी रिहाई के प्रयास हो रहे है. एक तरफ जहां बाड़मेर जैसलमेर के पूर्व सांसद कर्नल मानवेन्द्र सिंह पूरे मामले को लेकर लगातार विदेश मंत्रालय, भारतीय दूतावास और पाकिस्तान के दूतावास से संपर्क में है. ऐसे में उनके प्रयास से गेमराराम के मां बाप और परिवार को ढांढस बंधाने का काम कर रहे है. गेमराराम के घर मे वीरानी और दिल को चीर लेने वाली सिसकियों ने अपना डेरा बीते 3 महीने से जमाए हुए है. गेमरा राम के परिजनों की ही तरह स्थानीय जनप्रतिनिधि और कांग्रेस के बाड़मेर जिलाध्यक्ष फ़तेह मोहम्मद भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बाड़मेर के बेटे गेमराराम की वतन वापसी की गुहार करते नजर आ रहे हैं. उनका कहना है कि मामले को लेकर राज्य के मुखिया अशोक गहलोत ने विदेश मंत्रालय को भेज दिया है. अब जल्द ही गेमरा राम की वतन वापसी की राह मुमकिन होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज