Home /News /rajasthan /

government teacher arrested for smuggling drugs on indo pakistan border in barmer morphine worth rs 1 crore recovered rjsr

भारत-पाक बॉर्डर पर ड्रग्स की तस्करी करते सरकारी टीचर समेत 4 तस्कर गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

बाड़मेर पुलिस ने तस्करों के कब्जे से 1 किलोग्राम मार्फिन, एक पिस्टल और एक मैगजीन बरामद कर जब्त की है.

बाड़मेर पुलिस ने तस्करों के कब्जे से 1 किलोग्राम मार्फिन, एक पिस्टल और एक मैगजीन बरामद कर जब्त की है.

बाड़मेर में ड्रग्स तस्करी करते सरकारी टीचर गिरफ्तार: राजस्थान में ड्रग्स तस्करी का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. बाड़मेर जिले में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर (India-Pakistan border) पर तस्करी करते हुये एक सरकारी टीचर (Government Teacher) और उसके साथी तीन अन्य तस्करों को पकड़ा गया है. उनसे हथियार भी बरामद किये गये हैं. तस्कर टीचर पहले रीट परीक्षा में दूसरे अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देते हुये पकड़ा गया था. उसके बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया था.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

बाड़मेर के चौहटन पुलिस थाना इलाके में पुलिस की बड़ी कार्रवाई
गिरफ्तार किया गया टीचर पहले रीट की परीक्षा में धांधली करते पकड़ा गया था

बाड़मेर. भारत-पाकिस्तान सीमा (India-Pakistan border) पर बसे सरहदी बाड़मेर जिले में पुलिस ने एक बार फिर बड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ बरामद करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुये एक निलंबित सरकारी शिक्षक (Government Teacher) समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से एक करोड़ कीमत की मार्फिन और अवैध हथियार बरामद किये गये हैं. पुलिस उनसे पूछताछ करने में जुटी है. आरोपियों के खिलाफ पहले भी अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के मामले दर्ज हैं. पुलिस ने इस कार्रवाई को पाकिस्तान की सीमा से लगती बाड़मेर जिले के सीमावर्ती चौहटन थाना इलाके के धनाऊ सरहद पर अंजाम दिया है.

जानकारी के मुताबिक चौहटन पुलिस को मुखबिर के जरिए इतला मिली थी कि धनाऊ-धोरीमना फांटा के पास कुछ लोग मार्फिन की सप्लाई देने आ रहे हैं. इस पर पुलिस ने नाकाबंदी कर सुरेश विश्नोई निवासी जूनी नगर, ओमप्रकाश उर्फ बजरंग विश्नोई निवासी लूणवा चारणान, मूलाराम विश्नोई निवासी रावली नाड़ी और सुरेश निवासी वोढ़ा करड़ा को दबोच लिया. पुलिस ने उनके कब्जे से 1 किलोग्राम मार्फिन, एक पिस्टल और एक मैगजीन बरामद कर जब्त की है.

रीट में दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया था सरकारी टीचर
प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि करड़ा निवासी सुरेश कुमार सरकारी टीचर है. वह रीट भर्ती परीक्षा में दूसरे अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देते हुए पकड़ा गया था. उसके बाद उसे निलंबित कर दिया गया था. वह अभी निलंबित ही चल रहा है. वह अपने 3 अन्य साथियों के साथ सरहदी इलाके में मादक पदार्थों की तस्करी करने आया था. लेकिन पुलिस ने उनको पकड़ लिया. जब्त मार्फिन की कीमत 1 करोड़ रुपये आंकी जा रही है. फिलहाल पुलिस इन आरोपियों से गहनता से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

आरोपियों के खिलाफ पहले भी केस दर्ज हैं
चौहटन पुलिस उपाधीक्षक धर्मेद्र डूकिया ने बताया कि इस पूरी कार्रवाई को अंजाम देने में चौहटन थानाधिकारी भुटाराम और जिला विशेष शाखा की टीम का अहम रोल रहा है. चारों आरोपियों से मार्फिन की खरीद फरोख्त के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है. वहीं अवैध हथियारों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है. ओमप्रकाश के खिलाफ अवैध मादक पदार्थ तस्करी तथा लूट और मूलाराम के खिलाफ अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने के मामले दर्ज हैं. वहीं सुरेश कुमार के विरुद्ध रीट भर्ती परीक्षा में नकल करने का प्रकरण दर्ज है. उसमें वह निलंबित चल रहा है.

Tags: Barmer news, Crime News, Drug Smuggling, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर