Home /News /rajasthan /

hindu family from pakistan take refuge in barmer narrates shocking ordeal of sons kidnap 2 crore ransom cgpg

पाकिस्तान से बाड़मेर पहुंचे हिंदू शरणार्थी परिवार ने सुनाई आपबीती, पढ़ें दिल दहला देने वाला किस्सा

Barmer News: पाकिस्तान से बाड़मेर पहुंचे एक परिवार ने चौंकाने वाली आपबीती सुनाई. परिवार नागरिकता की मांग कर रहा है.

Barmer News: पाकिस्तान से बाड़मेर पहुंचे एक परिवार ने चौंकाने वाली आपबीती सुनाई. परिवार नागरिकता की मांग कर रहा है.

Barmer News: अपने बेटे को किडनैपर्स से दो करोड़ की फिरौती देकर छुड़वाने के बाद बेटियों की अस्मत को लूटने की धमकियां और घर पर कातिलाना हमला. यही वजह रही की 10 लोगों का एक परिवार तकरीबन नो हजार किलोमीटर का रास्ता तय कर बिना वीजा, बिना पासपोर्ट भारत आ बसा, जिनकी आपबीती सुनकर हर किसी का कलेजा फट पड़ा. ऐसे पाकिस्तानी शरणार्थी परिवार को अब भारतीय नागरिकता की दरकार है.

अधिक पढ़ें ...

बाड़मेर. पाकिस्तान के मीरपुर खास के रहने वाले उदाराम के परिवार के 10 लोग बीते 25-30 दिनों से बाड़मेर के धोरीमन्ना इलाके के रोहिला गांव में अपने रिश्तेदार के घर पर हैं. यह पाकिस्तानी परिवार नेपाल के रास्ते भारत में करीब डेढ़ महीने पहले आ गए थे. यह परिवार पाकिस्तान के मीरपुर खास का रहने वाला है. पाकिस्तान में उत्पीड़न से परेशान होकर यह परिवार अपने महिलाओं और बच्चों सहित बाड़मेर बिना वीजा पहुंच गए हैं. यह परिवार भारत में शरण लेने के इरादे से आया है. उदाराम बताते है उनके बेटे का शेयर बाजार का काम अच्छा चलता था और वह लोगों की मदद भी करता था. अच्छा पैसा होने के चलते घर परिवार में सभी सुविधाएं थी जो कि वहां के जमीदार गुलाम मुस्तफा और उमर बुगियो को नागवार गुजरी.

उदाराम के बेटे का किडनैप करवाया गया जिसकी एवज में उससे फिरौती के रूप में दो करोड़ रुपये लिए गए. उसके एक बेटे को बिना किसी जुर्म के 6 महीने जेल में रखा गया. उसके घर पर कब्जा कर लिए गया और उसके परिवार पर जानलेवा हमला किया गया. उदाराम और उसके परिवार ने यह सब तो सहन कर लिया लेकिन जब उन्हें उनकी दोनों बेटियों को उठाने की धमकी मिली तो वह अपने कदम रोक नहीं पाए और पाकिस्तान को हमेशा हमेशा छोड़ने का फैसला ले लिया.

पाकिस्तान से बाड़मेर पहुंचा परिवार

तीन देशों की सीमा लांघता हुआ यह परिवार सरहदी बाड़मेर में अपने रिश्तेदार के यहां रह रहा है. ये बताते है कि सरहद पार पाकिस्तान में हिंदू परिवारों के साथ जुल्म की इंतेहा होती है. हिंदू परिवारों की बेटियों की अस्मत लूट ली जाती है और जबरन उनका धर्म परिवर्तन कर दिया जाता है. जो भी इसका विरोध करते है उन्हे सरे आम गोली मार दी जाती है. ये बताते हैं कि वहां जब बेटियों की इज्जत पर आन पड़ी तो अपना सब कुछ छोड़कर निकल गए.

ये भी पढ़ें:  कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद विधायक-मंत्रियों ने CM अशोक गहलोत की बढ़ाई टेंशन, जानिए पूरा मामला 

अपने घर, अपने वतन को छोड़कर यह परिवार अब अपने मासूम बच्चों के साथ भारतीय नागरिकता की गुहार लगा रहा है. सरहद के उस पार के जुल्मों से तंग आया यह परिवार सरहद के इस पार की सरकार से संवेदनशीलता और मदद की आस लगाए हुए है. अब देखना यह है कि भारत सरकार इस परिवार के लिए क्या कदम उठाती है.

Tags: Barmer news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर