Home /News /rajasthan /

मास्को से लौटकर आए पति ने पत्नी से कही ऐसी बात कि पलभर में उजड़ गई दुनिया

मास्को से लौटकर आए पति ने पत्नी से कही ऐसी बात कि पलभर में उजड़ गई दुनिया

राजस्थान के बाड़मेर में पत्नी ने अपने पति पर मास्को में दूसरी शादी करने का आरोप लगाया है.

राजस्थान के बाड़मेर में पत्नी ने अपने पति पर मास्को में दूसरी शादी करने का आरोप लगाया है.

Rajasthan News: राजस्थान के सरहदी जिले बारमेड़ में एक महिला ने अपने पति के खिलाफ एसपी से शिकायत की है. महिला का आरोप है कि धोखे में रखकर उसके पति ने मास्को में दूसरी शादी कर ली है. उसकी दूसरी पत्नी से 2 बच्चे भी हैं. वर्ष 2014 में उसका पति रूस चला गया. पीड़िता के अनुसार 3-4 साल तक पति से उसकी सामान्य बातचीत होती रही. इसी बीच ससुराल पक्ष के लोग उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते रहे. जब ससुराल की प्रताड़ना के बारे में उसने अपने पति को बताया तो उसने भारत आकर सब ठीक करने की बात कही. पीड़िता के अनुसार वर्ष 2019 में जब उसका पति भारत आया तो पति पत्नी में हुए झगड़े के दौरान पति ने आवेश में आकर कह दिया कि उसने मास्को में दूसरी शादी कर ली है और उसके दो बच्चे भी हैं. जिसके बाद पति वापस रूस चला गया. पत्नी अब न्याय के लिए पुलिस के चक्कर लगा रही है. पुलिस आरोपी पति के भारत आने का इंतजार कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

बाड़मेर. राजस्थान के सरहदी बाड़मेर शहर के महावीर नगर निवासी युवती की शादी करीब 12 साल पूर्व जोधपुर में हुई थी. वर्ष 2014 में उसका पति कामकाज के सिलसिले में रशिया चला गया. जिसके बाद उसके पति ने मास्को में दूसरी शादी कर ली. जब पति द्वारा दूसरी शादी करने की भनक भारतीय पत्नी को लगी तो उसने बाड़मेर के महिला थाने में आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. भारत-पाकिस्तान सीमा पर बसे सरहदी बाड़मेर जिले की एक विवाहिता ने अपने पति के खिलाफ विदेश में दूसरी शादी रचाने का मामला दर्ज करवाया है. 10 साल के बेटे के साथ विवाहिता ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौपकर विदेश से अपने पति को बुलाने की मांग की है.

जानकारी के मुताबिक बाड़मेर निवासी विवाहिता की शादी 12 वर्ष पूर्व भगवानदास निवासी जोधपुर से हुई थी जो उस समय जोधपुर में ही प्राइवेट जॉब करता था. वर्ष 2014 में उसका पति रूस चला गया. पीड़िता के अनुसार 3-4 साल तक पति से उसकी सामान्य बातचीत होती रही. इसी बीच ससुराल पक्ष के लोग उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते रहे. जब ससुराल की प्रताड़ना के बारे में उसने अपने पति को बताया तो उसने भारत आकर सब ठीक करने की बात कही. पीड़िता के अनुसार वर्ष 2019 में जब उसका पति भारत आया तो पति पत्नी में हुए झगड़े के दौरान पति ने आवेश में आकर कह दिया कि उसने मास्को में दूसरी शादी कर ली है और उसके दो बच्चे भी हैं. जिसके बाद पति वापस रूस चला गया. पूरे घटनाक्रम के बाद से विवाहिता अपने 10 वर्षीय बेटे के साथ अपने पीहर में रह रही है और अपने बच्चे के भविष्य के लिए थाने और एसपी कार्यालय के चक्कर लगा रही है.

भारत लौटने का इंतजार
पूरे घटनाक्रम को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव का कहना है कि पीड़िता की रिपोर्ट पर महिला थाने में मामला दर्ज कर लिया है. जब तक विवाहिता का पति भारत लौट नहीं आता, पुलिस उसके विरुद्ध कार्रवाई नहीं कर सकती है, लेकिन पुलिस आरोपी पति की एलओसी जारी करवाकर नियमानुसार कार्यवाही करेगी. फिलहाल पीड़िता की रिपोर्ट पर बाड़मेर पुलिस ने एनआरआई पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और पुलिस एनआरआई पति से जुड़े दस्तावेज एवं उसकी पड़ताल में जुट गई है. सबसे बड़ी बात यह कि हिंदू विवाह अधिनियम के तहत कोई पति या पत्नी अपने जीवनसाथी को छोड़ना चाहता है तो उसे तलाक लेना होता है, लेकिन भगवानदास नामक एनआरआई पति ने अपनी पत्नी को धोखे में रखकर बिना तलाक लिए रशिया के मास्को में दूसरी शादी रचा ली  है. ऐसे में अब बाड़मेर पुलिस आरोपी पति को भारत लाने के प्रयास में जुट गई है.

Tags: Barmer news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर