लाइव टीवी

बाड़मेर: कुआं साफ करने उतरे चार शख्‍स, जहरीली गैस की चपेट में आने से बाप-बेटे समेत 3 की मौत

Premdan Detha | News18 Rajasthan
Updated: November 11, 2019, 3:37 PM IST
बाड़मेर: कुआं साफ करने उतरे चार शख्‍स, जहरीली गैस की चपेट में आने से बाप-बेटे समेत 3 की मौत
कुएं से निकल रही जहरीली गैस की चपेट में आने से यह हादसा हुआ. (सांकेतिक तस्वीर)

बाड़मेर (Barmer) जिले के धोरीमन्ना थाना क्षेत्र के बाछला गांव में चार लोग कुएं को साफ करने उतरे थे, जिनमें से तीन की मौत हो गई.

  • Share this:
बाड़मेर. राजस्थान (Rajasthan) के बाड़मेर (Barmer) जिले में एक दर्दनाक घटना सामने आई है. धोरीमन्ना थाना क्षेत्र के बाछला गांव में कुएं की सफाई करने उतरे तीन मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई. इस घटना के इलाके में सनसनी फैल गई है. स्‍थानीय प्रशासन भी इस घटना के बाद सकते में है.

मिली जानकारी के मुताबिक, कुएं में जहरीली गैस (Poisonous) के रिसाव के कारण यह हादसा हुआ है. बता दें कि तीनों व्यक्ति कृषि कार्य (agricultural work) के लिए 4 वर्षों से बंद पड़े कुएं की साफ-सफाई कर रहे थे. इस दौरान पहले एक शख्‍स कुएं में उतरा तो अंदर जाते ही उसका बोलना बंद हो गया. इसके बाद दूसरा व्यक्ति भी अंदर गया और वह भी बेहोश हो गया. इस तरह एक के बाद एक चारों कुएं में जहरीली गैस की वजह से बेहोश हो गए.

दो की मौके पर तो एक की अस्पताल में मौत

दो शख्‍स ने तो मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि अन्य दो अन्‍य को बेहोशी की हालात में स्‍थानीय अस्पताल पहुंचाया गया. दोनों की गंभीर हालत देखते हुए बेहतर इलाज के लिए उन्‍हें सांचौर रेफर कर दिया गया, जहां एक की इलाज के दौरान मौत हो गई.

मरने वालों में दो व्यक्ति एक ही परिवार से बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, ये दोनों बाप-बेटे थे. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची धोरीमन्ना थाना पुलिस ने घटना की जानकारी लेने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:- झालावाड़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई: 4 करोड़ रुपए की स्मैक बरामद, 2 तस्कर गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:- रोजी रोटी के चक्कर में दो वर्षों से नहीं जा रहा था घर, बीहड़ जंगल में मिली लाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाड़मेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 2:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...