होम /न्यूज /राजस्थान /बाड़मेर में चर्चा में है यह टी-स्टॉल, जहां चाय की चुस्कियाें के साथ कप भी खा जाते हैं शौकीन

बाड़मेर में चर्चा में है यह टी-स्टॉल, जहां चाय की चुस्कियाें के साथ कप भी खा जाते हैं शौकीन

सरहदी बाड़मेर शहर में इन दिनों एक चाय की दुकान सुर्खियों में है. वजह है यहां चाय पीने का कॉन्सेप्ट. यहां की चाय का ज़ायका ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट – मनमोहन सेजू

बाड़मेर. चाय के साथ कप को खाना सुनने में अटपटा जरूर लगता है, लेकिन यह सच है. भारत-पाक सीमा पर बसे सरहदी बाड़मेर जिला मुख्यालय पर एक ऐसी अनोखी टी-स्टॉल है जहां बैठकर लोग चाय की चुस्कियों के साथ-साथ चाय परोसने वाले कप को भी खाने का आनंद ले सकते है. आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां लोग चाय पीने के साथ साथ बड़े चाव के साथ कप भी खा जाते हैं. पश्चिम राजस्थान के सरहदी बाड़मेर जिला मुख्यालय पर ऐसा टी स्टाॅल है.

दरअसल बाड़मेर शहर के शास्त्री नगर निवासी जगदीश कुमार साल 2016 में दिसपुर असम रायफल भर्ती के लिए गया हुआ था. कोलकाता रेलवे स्टेशन पर उसका बैग चोरी हो गया. इस दौरान उन्होंने करीब एक सप्ताह वहां काम किया. तभी चाय पियो-कप खाओ टी स्टॉल देखी. जहां पर देखा तो लोग चाय पीने के साथ ही कप भी खा रहे है. जगदीश का कहना है कि तब से यह आइडिया दिमाग में था और अब बाड़मेर में “द आर्मी मटका चाय” पहली ऐसी टी स्टॉल है, जहां चाय पीने के साथ ही कप खाने का कॉन्सेप्ट चल रहा है. इतना ही नही जगदीश अपनी दुकान पर आने वाले एयरफोर्स, आर्मी, नेवी वालों और डाॅक्टरों से पैसे नहीं लेते.

जगदीश का कहना है कि बाड़मेर शहर के बलदेव नगर में यह टी स्टॉल खुले हुए करीब 3 माह बीत गए हैं . इन 3 महीनों में करीब 7500 कप चाय के शौकीन लोग पी खा चुके है. यह वैफल्स कप आंध्रप्रदेश के कुड़ी से मंगवाते हैं. इस चाय की कीमत भी मात्र 20 रुपए है. चाय पीने आए अशोक कुमार व बाबूराम बताते हैं  कि चाय तो हर जगह मिल जाती है लेकिन यहां कप खाने का अलग ही आनंद है.

कप में यह है खास बात

इस दुकान की चाय का कोई अलग फ्लेवर नहीं है. ग्राहक सुरेश कुमार ने बताया दोस्त से सुना था कि शहर में ऐसी चाय की दुकान खुली है जहां चाय के साथ कप भी खा जाते हैं, इसी से आकर्षित होकर वह आए. असल में वैफल्स कप बिस्किट का बना होता है इसलिए लोग चाय को पीने के साथ ही कप को भी खा जाते हैं. इससे कचरा भी नहीं होता है और नया कॉन्सेप्ट है तो लोगों को अच्छा भी लग रहा है.

Tags: Barmer news, Chaiwala

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें