भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे बाड़मेर में दल‍ित के साथ हुआ ऐसा व्‍यवहार, वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल

 बाड़मेर जिले के एक सोसायटी मैनेजर का एक वीडियो तेजी से सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा है.

बाड़मेर जिले के एक सोसायटी मैनेजर का एक वीडियो तेजी से सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा है.

Rajasthan News: राजस्‍थान के बाड़मेर में एक युवक की गलती महज इतनी है कि इसने मैनेजर की मटकी से पानी पी लिया था. इतना होने पर सोसायटी मैनेजर मोटाराम जाखड़ आग बबुला हो गया और दलित युवक को ना केवल भद्दी-भद्दी गालियां दी.

  • Share this:

भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे सरहदी बाड़मेर जिले के एक सोसायटी मैनेजर का एक वीडियो तेजी से सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा है. हालांकि न्यूज़18 इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है, लेकिन सवाल जरूर खड़े करता है कि आखिर क्यों 21वी सदी में आज भी दलितों से भेदभाव किया जाता है. सबको समानता का अधिकार होने के बावजूद भी क्यों इस तरह धिक्कार झेलना पड़ रहा है?

वायरल वीडियो में यह सोसायटी मेनेजर एक दलित युवक से दुर्व्यवहार करता नजर आ रहा है. इस युवक की गलती महज इतनी है कि इसने मैनेजर की मटकी से पानी पी लिया था. इतना होने पर सोसायटी मैनेजर मोटाराम जाखड़ आग बबुला हो गया और दलित युवक को ना केवल भद्दी-भद्दी गालियां दी बल्कि उसे जाती सूचक शब्दो से अपमानित भी किया है.

बाड़मेर के धोरीमन्ना थाना क्षेत्र के बूठ जेतमाल के इस मामले में दी बाड़मेर सेन्ट्रल कॉ ऑपरेटिव बैंक के सोसायटी मैनेजर द्वारा दलित युवक के साथ अभद्र व्यवहार के इस मामले के वीडियो के वायरल होने के बाद ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश है. हालांकि न्यूज़ 18 इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

मामला गांव मे किसानों के ऋण वितरण के दौरान का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो के मामले में फिलहाल किसी भी तरह की शिकायत या मामला दर्ज नहीं की गई है. बहरहाल 2 मिनिट 51 सेकेंड के इस वायरल वीडियो में एक सरकारी कर्मचारी द्वारा एक दलित युवक के महज पानी की मटकी के हाथ लगाने और उसके पानी पीने पर जाती सूचक शब्दों से अपमानित करने और अभद्र व्यवहार करने के मामले ने समानता की बात पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज