लाइव टीवी

India vs Pakistan: भारत की जीत के लिए बाड़मेर में यज्ञ, सरदारशहर में भजन-कीर्तन

News18 Rajasthan
Updated: June 16, 2019, 3:49 PM IST
India vs Pakistan: भारत की जीत के लिए बाड़मेर में यज्ञ, सरदारशहर में भजन-कीर्तन
बाड़मेर में यज्ञ करते क्रिकेट प्रेमी युवा। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

पूरे देश की निगाहें आज भारत और पाकिस्तान के बीच लंदन के मैनचेस्टर में हो रहे क्रिकेट मैच पर लगी है. देशभर में टीम इंडिया की जीत के लिए दुआओं का दौर जारी है. राजस्थान में भी क्रिकेट प्रेमियों में भी जोश चरम पर है.

  • Share this:
पूरे देश की निगाहें आज भारत और पाकिस्तान के बीच लंदन के मैनचेस्टर में हो रहे क्रिकेट मैच पर लगी है. देशभर में टीम इंडिया की जीत के लिए दुआओं का दौर जारी है. राजस्थान में भी क्रिकेट प्रेमियों में भी जोश चरम पर है. क्रिकेट प्रेमियों के अलावा अन्य लोग भी भारत की जीत की प्रार्थना में जुटे हैं.

सरहदी जिले बाड़मेर में युवाओं ने किया यज्ञ
जगह-जगह यज्ञ, हवन, पूजा-पाठ के दौर चल रहे हैं. बाड़मेर में टीम इंडिया के फैन्स ने रविवार को यज्ञ करके टीम इंडिया की जीत की दुआएं मांगी. विश्वकप मुकाबले में पाक को लगातार सातवीं बार हराने के लिए टीम इंडिया मैदान में उतरी है. भारत-पाकिस्तान सरहद पर बसे बाड़मेर जिले के युवाओं ने भारत की जीत के लिए यज्ञ किया और आहुतियां दी. इन युवाओं का कहना है कि हमने हमेशा पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है. आज का मैच देश के लिए सबसे महत्वपूर्ण है. वे चाहते हैं कि जो सिलसिला 1992 में शुरू हुआ था वह आज भी कायम रहे. भगवान से प्रार्थना कर भारत के लिए जीत की मनोकामना मांगी है.

यह भी पढ़ें- बीजेपी कार्यसमिति की बैठक, राज्य सरकार को बताया नाकाम

कोटा में मैच देखने एक साथ जुटे डेढ़ हजार लोग
राजधानी जयपुर, कोटा, जोधपुर, उदयपुर और बीकानेर समेत विभिन्न शहरों में बच्चे और युवा मैच देखने के लिए ग्रुप्स में टीवी के आगे जमे हैं. चूरू के सरदारशहर कस्बे में इंडिया की जीत के लिए वार्ड नंबर 5 में भजन कीर्तन चल रहे हैं. भारत माता के नारों के साथ युवाओं ने इंडिया की जीत का दावा किया है. वहीं कोटा में भारत-पाकिस्तान के इस महा मुकाबले को देखने के लिए एक निजी शिक्षण संस्थान के ऑडिटोरियम में बड़ी स्क्रीन लगाई गई है. करीब 15 सौ क्रिकेट प्रेमी एक साथ मैच का लुत्फ उठाने के लिए जुटे हैं.

यह भी पढ़ें- जोधपुर में गाय के मालिकाना हक का अनूठा फैसला
Loading...

पाक के खिलाफ अजेय रिकॉर्ड रहा है भारत का
उल्लेखनीय है कि भारत का विश्व कप में पाक के खिलाफ अजेय रिकॉर्ड रहा है. दो बार के विजेता भारत ने अब तक विश्व कप में पाकिस्तान से छह बार सामना किया है. हर बार भारतीय टीम ने जीत का परचम लहराया है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाड़मेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 16, 2019, 3:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...