• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • कमलेश प्रजापति एनकाउंटर मामला: MP हनुमान बेनीवाल की एंट्री, सीबीआई जांच के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र

कमलेश प्रजापति एनकाउंटर मामला: MP हनुमान बेनीवाल की एंट्री, सीबीआई जांच के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र

सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस मामले के लिए कांग्रेस के एक मंत्री पर आरोप लगाया है.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस मामले के लिए कांग्रेस के एक मंत्री पर आरोप लगाया है.

Kamlesh Prajapati Encounter Case: आरएलपी सुप्रीमो और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) की बाड़मेर के बहुचर्चित कमलेश प्रजापति एनकाउंटर मामले में एंट्री से राजस्‍थान की सियासत तेज हो गई है. सांसद ने पीएम मोदी (PM Modi) को इस मामले की जांच सीबीआई से कराने के लिए पत्र लिखने के साथ कांग्रेस के एक मंत्री के इसमें शामिल होने की बात कही है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान के बाड़मेर के बहुचर्चित कमलेश प्रजापति एनकाउंटर मामले (Kamlesh Prajapati Encounter Case) में अब आरएलपी सुप्रीमो और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) की एंट्री हुई है. नागौर सांसद ने रविवार को कुम्हार महासभा के प्रदेश अध्यक्ष किशोर दुल्हेपुरा के साथ मिले प्रतिनिधिमंडल से वार्ता के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर मामले की सीबीआई जांच (CBI Investigation) कराने की मांग की है. बता दें कि 22 अप्रैल 2021 को बाड़मेर पुलिस द्वारा कमलेश प्रजापति नामक युवक का एनकांउटर हुआ था. इसके बाद से राजसथान की सियासत में हंगामा मचा हुआ है. जबकि सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस प्रकरण की जांच सीबीआई से करवाने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजने के साथ ट्वीट भी किया है.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपने पत्र में लिखा है कि एनकांउटर मामले में राजस्थान सरकार के एक मंत्री और उसके परिजनों का नाम सामने आ रहा है. ऐसे में राज्य सरकार की कोई एजेंसी ऐसे मामले में निष्पक्ष जांच नहीं कर सकती. मृतक कमलेश का परिवार न्याय की उम्मीद को लेकर लंबे समय से आंदोलित है. इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो आगामी लोकसभा सत्र में भी मामले को उठाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Rain Alert: राजस्थान में अगले 24 घंटे के अंदर बारिश की संभावना, गर्मी से राहत मिलने की उम्‍मीद

सीबीआई जांच और फिलहाल कोई निर्णय नहीं
उल्लेखनीय है कि 1 महीने पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर राज्य के गृह विभाग ने केंद्र सरकार से कमलेश प्रजापति एनकाउंटर मामले की सीबीआई से जांच कराने की अनुशंसा की थी, लेकिन एक महीने बाद भी केंद्र की ओर से जांच करने या नहीं करने का कोई फैसला नहीं किया है. अब सांसद हनुमान बेनीवाल के पत्र लिखने के बाद राज्य की सियासत में आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज होने की पूरी संभावना है. बता दें कि बेनीवाल ने जिस तरह एनकाउंटर मामले में एक मंत्री और उनके परिजनों के शामिल होने की संभावना जताई है. इसको देखते हुए भाजपा भी इस मामले में और जोर लगा सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज