बाड़मेर में BMW लग्जरी कार से शराब तस्करी, 3 तस्कर गिरफ्तार, गुजरात ले जा रहे थे शराब

राजस्थान-गुजरात बॉर्डर (Rajasthan-Gujarat border) पर शराब तस्करी का धंधा जोरों पर है. शराब तस्कर (Wine smuggler) हरियाणा से अवैध शराब लाकर राजस्थान के रास्ते से गुजरात में इसकी सप्लाई (Supply) करते हैं. बाड़मेर पुलिस ने रविवार को बीएमडब्ल्यू (BMW) लग्जरी कार से शराब तस्करी करते तीन तस्करों को दबोचा है.

Premdan Detha | News18 Rajasthan
Updated: August 26, 2019, 11:52 AM IST
बाड़मेर में BMW लग्जरी कार से शराब तस्करी, 3 तस्कर गिरफ्तार, गुजरात ले जा रहे थे शराब
बाड़मेर में गिरफ्तार किए गए शराब तस्कर। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Premdan Detha | News18 Rajasthan
Updated: August 26, 2019, 11:52 AM IST
राजस्थान-गुजरात बॉर्डर  (Rajasthan-Gujarat border) पर शराब तस्करी का धंधा जोरों पर है. शराब तस्कर (Wine smuggler) हरियाणा से अवैध शराब लाकर राजस्थान के रास्ते से गुजरात में इसकी सप्लाई (Supply) करते हैं. पुलिस को चकमा देने के लिए शराब तस्कर नित नए-नए तरीके आजमाते हैं. लेकिन इस बार तस्करों ने शराब तस्करी का ऐसा तरीका अपनाया कि पुलिस भी सकते में आ गई. राजस्थान-गुजरात बॉर्डर पर स्थित बाड़मेर जिला पुलिस ने रविवार को बीएमडब्ल्यू (BMW) लग्जरी कार से शराब तस्करी करते तीन तस्करों को दबोचा है. पुलिस ने उनकी कार से अवैध अंग्रेजी शराब की 76 बोतलें बरामद कर जब्त की है.

6 बैटरी कंटेनर में भरी मिली 76 बोतल अंग्रेजी शराब
जानकारी के अनुसार बाड़मेर के सिणधरी थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि 2-3 युवा लग्जरी कार बीएमडब्ल्यू में शराब तस्करी कर रहे हैं. इस पर पुलिस ने सिणधरी कस्बे के चौराहे से गुजर रही हरियाणा के नंबर वाली बीएमडब्ल्यू कार को रुकवाया. कार में 3 युवक सवार थे. पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो उसमें 6 बैटरी कंटेनर मिले. पुलिस पहले तो मामले को समझ नहीं पाई. बाद में पुलिस तीनों युवकों को कार सहित थाने ले गई. पुलिस ने वहां बैटरी कंटेनर्स को चेक किया तो वे सकते में आ गए. बैटरी कंटनेर्स में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब भरी हुई थी. पुलिस को 6 बैटरी कंटनर्स में 76 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद हुई. इस पर पुलिस ने युवकों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में युवकों ने बताया कि वे बैटरी की आड़ में शराब गुजरात ले जाकर बेचते थे.

हर मुमकीन तरीका अपनाने की कोशिश करते हैं तस्कर

उल्लेखनीय है कि शराब तस्कर तस्करी के जरिए भारी मात्रा में हरियाणा से अवैध शराब लाकर राजस्थान के रास्ते गुजरात ले जाते हैं. पुलिस और आबकारी विभाग कई बार शराब के भरे ट्रक के ट्रक पकड़ चुका है. शराब तस्कर पुलिस को चकमा देने के लिए कभी पत्थरों की आड़ में तो कभी सब्जी की आड़ शराब तस्करी करते हैं. इसके लिए वो हर मुमकीन तरीका अपनाने की कोशिश करते हैं. इसमें वे कई बार सफल हो जाते हैं तो कई बार पकड़े जाते हैं. लग्जरी कारों से भी शराब तस्करी के कई मामले पहले पकड़े जा चुके हैं, लेकिन बीएमडब्ल्यू जैसी कार से शराब तस्करी का यह पहला मामला सामने आया है.

सेक्स रैकेट का खुलासा, थाईलैंड से लाते थे लड़कियां

अलवर में नाबालिग छात्रा से रेप, अश्लील वीडियो बनाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाड़मेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 11:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...