लाइव टीवी
Elec-widget

निकाय चुनाव: बाड़मेर में लोग मतदान करने के लिए जा रहे हैं श्मशान घाट

Premdan Detha | News18 Rajasthan
Updated: November 16, 2019, 4:06 PM IST
निकाय चुनाव: बाड़मेर में लोग मतदान करने के लिए जा रहे हैं श्मशान घाट
श्मशान घाट बूथ पर 973 मतदाता हैं. इनमें 509 पुरुष 464 महिला मतदाता हैं. बूथ पर लगी लाइनें. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

क्या आप कभी वोट (Vote) डालने के लिए श्मशान घाट (crematorium) गए हैं ? सवाल सुनकर शायर आप चौंक (Shocked) गए होंगे. इस सवाल पर आपका जवाब भी 'नहीं' (No) होगा, लेकिन राजस्थान में चल रहे निकाय चुनाव (Local body elections) में एक पोलिंग बूथ (Polling booth) श्मशान घाट में भी बनाया गया है.

  • Share this:
बाड़मेर. क्या आप कभी वोट (Vote) डालने के लिए श्मशान घाट (crematorium) गए हैं ? सवाल सुनकर शायर आप चौंक (Shocked) गए होंगे. इस सवाल पर आपका जवाब भी 'नहीं' (No) होगा, लेकिन राजस्थान में चल रहे निकाय चुनाव (Local body elections) में एक पोलिंग बूथ (Polling booth) श्मशान घाट में भी बनाया गया है. यकीन नहीं होता तो हम आपको बताते हैं इसकी वास्तविकता. श्मशान घाट में यह पोलिंग बूथ बनाया गया है प्रदेश के बाड़मेर जिला मुख्यालय (Barmer District Headquarters) पर. यह बूथ चर्चा का विषय बना हुआ है.

वार्ड 17 के लिए पोलिंग बूथ बनाया गया है
प्रदेश के 49 नगर निकाय में पार्षदों के चुनाव के लिए शनिवार को सुबह 7 बजे से मतदान चल रहा है. इस चुनाव में शामिल हो रहे 33 लाख 6 हजार 912 मतदाताओं के लिए प्रदेशभर में 3,479 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इनमें एक मतदान केन्द्र श्मशान घाट में भी बनाया गया है. बाड़मेर नगरपरिषद इलाके में बनाए गए इस मतदान केंद्र पर सुबह से मतदाताओं की कतार लगी हुई है. यहां वार्ड 17 के लिए पोलिंग बूथ बनाया गया है.

973 मतदाता हैं इस पोलिंग बूथ पर

दरअसल शहर में इस सार्वजनिक श्मशान घाट में एक सभा भवन बना हुआ है. यहीं पर ही वार्ड 17 के मतदाताओं के लिए एक पोलिंग बूथ बनाया गया है. इस बूथ पर 973 मतदाता हैं. इनमें 509 पुरुष 464 महिला मतदाता हैं. यहां वोट डालने आने वाले मतदाताओं को कहना है कि किसी को बताने में यह थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन यहां आकर सुकून भी मिलता है.

बेहद सुंदर निर्माण किया हुआ है यहां
बाड़मेर शहर के इस सार्वजनिक श्मशान घाट पर बेहद सुंदर निर्माण किया हुआ है. यहां चारों तरफ हरियाली और बड़ा उद्यान भी है. इसमें लोग सुबह शाम घूमने भी आते हैं. श्मशान घाट के अंदर से सड़कें भी गुजरती हैं. यहां दिनभर आसपास के लोगों का आना जाना लगा रहता है. श्मशान घाट में फव्वारे, लाइटिंग और अन्य सुविधाएं भी हैं.
Loading...

निकाय चुनाव LIVE: छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान जारी, मतदाताओं में भारी उत्साह 

निकाय चुनाव: अलवर के भिवाड़ी में हरियाणा के बदमाशों की 'एंट्री', 4 गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बाड़मेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 4:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com