• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • लोकसभा चुनाव-2019: बाड़मेर से बसपा प्रत्याशी बर्खास्त IPS पंकज चौधरी का नामांकन खारिज

लोकसभा चुनाव-2019: बाड़मेर से बसपा प्रत्याशी बर्खास्त IPS पंकज चौधरी का नामांकन खारिज

पंकज चौधरी। फोटो एफबी।

पंकज चौधरी। फोटो एफबी।

बाड़मेर संसदीय क्षेत्र संख्या-17 से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी बर्खास्त आईपीएस पंकज चौधरी का नामांकन-फॉर्म जिला निर्वाचन अधिकारी बाड़मेर ने रिजेक्ट कर दिया है.

  • Share this:
बाड़मेर संसदीय क्षेत्र संख्या-17 से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी बर्खास्त आईपीएस पंकज चौधरी का नामांकन-फॉर्म जिला निर्वाचन अधिकारी बाड़मेर ने रिजेक्ट कर दिया है. नामांकन-पत्र खारिज करने के कारणों में कहा गया है कि पंकज चौधरी ने अपने नामांकन-पत्र के साथ इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया का चुनाव लड़ने का सर्टिफिकेट संलग्न नहीं किया है. नामांकन खारिज होने के बाद पंकज चौधरी पत्रकार वार्ता का आयोजन कर बीजेपी-कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

बर्खास्त IPS पंकज चौधरी की राजनीतिक पारी पर लग सकता है ग्रहण, खारिज हो सकता है नामांकन !

पीसी में पंकज चौधरी ने कहा कि उन्होंने 1 अप्रैल को इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के सामने व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर अर्जी पेश करते हुए चुनाव लड़ने के लिए सर्टिफिकेट की मांग की थी. उसके बावजूद 10 दिन के पश्चात भी इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया इस मामले पर कोई निर्णय नहीं किया और न ही चुनाव लड़ने का प्रमाण-पत्र जारी किया.

सुर्खियां- कर्नल बैंसला एक बार फिर बीजेपी में, जस्टिस भट्ट होंगे हाईकोर्ट के नए सीजे

पंकज ने कहा यह अन्याय है
पंकज ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के दबाव में आकर उन्हें चुनाव लड़ने से रोकने के लिए सर्टिफिकेट जारी नहीं किया गया है. बकौल पंकज इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया कहता है कि जो व्यक्ति करप्शन और देशद्रोह के मामलों में बर्खास्त किया गया हो उसे चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जाती है, जबकि उन्हें उनके पारिवारिक मामले में बर्खास्त किया गया है. फिर भी भारत निर्वाचन आयोग ने उन्हें न तो चुनाव लड़ने का सर्टिफिकेट दिया व न ही उनके मामले में कोई निर्णय पारित किया. यह उनके साथ अन्याय है.

जोधपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत का एक नामांकन खारिज

सेवाकाल में विवादों से घिरे रहे हैं पंकज
पंकज अब इस पूरे मामले को लेकर हाईकोर्ट, जोधपुर चले गए हैं. उनको उम्मीद है कि हाईकोर्ट उनके साथ न्याय करेगा और उन्हें चुनाव लड़ने की मौका देने के लिए चुनाव आयोग को निर्देश देगा. उल्लेखनीय है कि बर्खास्त आईपीएस पंकज चौधरी का विवादों से पुराना नाता रहा है. अपने सेवाकाल के दौरान पंकज चौधरी काफी विवादों में रहे.

Lok Sabha Elections 2019: प्रदेश में 1,52000 लोग पाबंद, 2000 हजार अवैध हथियार जब्त

राजस्थान में राहुल ने मंत्रियों को दिया जीत का टारगेट, प्रत्याशी हारा तो छिनेगा मंत्री पद

लोकसभा चुनाव-2019: बागियों के प्रति बीजेपी का कड़ा रुख, कहा- अभी कांग्रेस को है जरूरत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज