Home /News /rajasthan /

प्रेमिका से मिलने UP से 1200 KM दूर राजस्थान आया प्रेमी, पहुंच गया भारत-पाक बॉर्डर और फिर...

प्रेमिका से मिलने UP से 1200 KM दूर राजस्थान आया प्रेमी, पहुंच गया भारत-पाक बॉर्डर और फिर...

प्रेमी विकास गडरारोड़ से पैदल ही भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पहुंच गया. लेकिन बाद में बीएसएफ ने तारबंदी से 200 मीटर पहले ही उसे पकड़ लिया.

प्रेमी विकास गडरारोड़ से पैदल ही भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पहुंच गया. लेकिन बाद में बीएसएफ ने तारबंदी से 200 मीटर पहले ही उसे पकड़ लिया.

Barmer News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी का एक युवक करीब 1200 किलोमीटर की यात्रा कर अपनी प्रेमिका से मिलने के लिये जोधपुर आया. बाद में वह भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर (India-Pakistan International Border) पर पहुंच गया. वहां बीएसएफ ने उसे पकड़ लिया.

अधिक पढ़ें ...

बाड़मेर. उत्तर प्रदेश का लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) किसानों की मौत की घटना के बाद इन दिनों देशभर में सुर्खियों में छाया हुआ है. अब लखीमपुर खीरी का एक युवक अपनी प्रेमिका से मिलने के लिये 1200 किलोमीटर दूर राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) आया. घूमने-फिरने का यह शौकीन आशिक मस्ती-मस्ती में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर (India-Pakistan International Border) तक पहुंच गया. वहां उसे बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने पकड़ लिया. उसके बाद उसे गडरारोड पुलिस के हवाले किया गया है. अब युवक को संयुक्त पूछताछ के लिए सोमवार को बाड़मेर ले जाया जाएगा. हालांकि युवक के पास बीएसएफ को कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है. लेकिन उससे पूछताछ की जाएगी.

जानकारी के अनुसार पकड़ा गया युवक विकास गुप्ता लखीमपुर खीरी के गोकरण नाथ का रहने वाला है. वह अपनी प्रेमिका से मिलने के लिये करीब 1200 किलोमीटर की यात्रा कर जोधपुर पहुंचा था. उसके बाद वह जोधपुर से रवाना होकर बाड़मेर के मुनाबाव अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पहुंच गया. बाड़मेर से अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर देखने की चाह रखने वाला विकास मुनाबाव बॉर्डर की तारबंदी से वापस गडरारोड़ पास पहुंच गया. गडरारोड़ से पैदल ही भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पहुंच गया. लेकिन बाद में बीएसएफ ने तारबंदी से 200 मीटर पहले ही उसे पकड़ लिया.

संयुक्त पूछताछ के लिए उसे बाड़मेर ले जाया जाएगा
गडरारोड़ थानाधिकारी प्रभुराम मेघवाल के मुताबिक 14-15 अक्टूबर की रात को संदिग्ध युवक को तारबंदी के पास बीएसएफ ने पकड़ा था. अभी उससे गडरारोड पुलिस ने पूछताछ की है. सोमवार को संयुक्त पूछताछ के लिए उसे बाड़मेर ले जाया जाएगा. अब तक की पूछताछ में यही सामने आया है कि विकास गुप्ता अपनी प्रेमिका से मिलने जोधपुर आया था. उसके बाद अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर देखने के लिये वहां पहुंच गया था.

पहले भी कई बार संदिग्ध पकड़े जा चुके हैं
उल्लेखनीय है कि भारत-पाक बॉर्डर पहले भी कई बार संदिग्ध पकड़े जा चुके हैं. यहां कई बार पाक जासूस भी पकड़े गये हैं. वे कभी भिखारी के रूप में मिलते हैं तो कभी मंदबुद्धि होने का नाटक करते हैं. ऐसे में बीएसएस सर्तक हरदम सर्तक रहती है. यहां बॉर्डर पार से मादक पदार्थों की तस्करी की भी संभावना बनी रहती है.

Tags: Barmer news, India pak border, Lakhimpur News, Rajasthan latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर