अपना शहर चुनें

States

बाड़मेर में एक बार फिर असामाजिक तत्वों ने शहीद स्मारक पर की तोड़फोड़

बाड़मेर में असामाजिक तत्वों ने शहीद स्मारक पर की तोड़फोड़, जांच में जुटी पुलिस
बाड़मेर में असामाजिक तत्वों ने शहीद स्मारक पर की तोड़फोड़, जांच में जुटी पुलिस

बाड़मेर शहर में अमर जवान सर्किल पर सोमवार रात कुछ असामाजिक तत्वों ने शहीद स्मारक पर मूर्ति, टोपी बंदूक इन सब को पूरी तरीके से तहस-नहस कर दिया.

  • Share this:
एक तरफ तो देश में आतंकवादी घटनाओं को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा है तो वहीं दूसरी तरफ देश में ही ऐसी घटनाएं हो रही है, जिसने सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल खड़े करती है और कुछ असामाजिक तत्व अपने ही देश में रहकर इस तरीके की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं जो कि अपने आप में कई सवाल खड़े करती है. राजस्थान के बाड़मेर शहर में अमर जवान सर्किल पर सोमवार  रात कुछ असामाजिक तत्वों ने शहीद स्मारक पर मूर्ति, टोपी बंदूक इन सब को पूरी तरीके से तहस-नहस कर दिया. जब इस बारे में सुबह लोगों ने सर्किल पर देखा तो हर कोई दंग रह गया. देखते ही देखते सैकड़ों की तादाद में लोग इकट्ठा हो गए. लोगों में इस बात का रोष है कि यह पहली बार घटना नहीं हुई है बल्कि तीसरी बार ऐसी घटना हुई है, उसके बावजूद भी पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की.

जानकारी के मुताबिक बाड़मेर में मंगलवार सुबह जब लोग सर्किल पर पहुंचे तो लोगों ने देखा की मूर्ति पूरी तरीके से तहस-नहस हुई पड़ी थी. आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है. लोगों का कहना है कि यह पहली बार नहीं है कि जब अमर जवान पर शहीद की मूर्ति को तोड़ा गया है, इससे पहले भी दो बार शहीद स्मारक को तोड़ा गया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और ना तो यहां पर कोई सुरक्षा गार्ड लगाया और ना ही सीसीटीवी लगे हुए, इसके बावजूद पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की. वहीं स्थानीय लोगों ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की.

घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पुलिसकर्मी तैनात कर दी है और मूर्ति को सही करवाने के लिए मजदूरों को बुलाया गया है. वहीं पुलिस के मुताबिक उन्होंने मूर्ति के साथ तोड़फोड़ करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों को गिरफ्तार करने की कार्रवाई शुरू कर दी है.



यह भी पढें- बाड़मेर में अमर जवान शहीद स्मारक को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज